अफगानिस्तान की धमाकेदार जीत पर वीरेंद्र सहवाग ने बांग्‍लादेश को लिया आड़े हाथ, कहा- 25 साल से…

0

नई दिल्‍ली । पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अफगानिस्तान की श्रीलंका पर धमाकेदार जीत के बाद बांग्लादेश को आड़े हाथों लिया है। उनका कहना है कि बांग्लादेश की टीम पिछले 25 सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रही है मगर उन्होंने अफगानिस्तान की तरह लगातार बड़ी टीमों को नहीं हराया है।

सहवाग ने इस दौरान अफगानी खिलाड़ियों की भी जमकर तारीफ की है। बता दें, अफगानिस्तान ने सोमवार रात वर्ल्ड कप 2023 के 30वें मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से धूल चटाकर अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखा है। पॉइंट्स टेबल में अफगानिस्तान दो पायदान की छलांग लगाकर 5वें नंबर पर पहुंच गया है और टॉप-4 के बाहर वह एकमात्र ऐसी टीम रह गई है जो अधिकतम 12 अंकों तक पहुंच सकती है।

अफगानिस्तान की जीत के बाद सहवाग ने अपने अधिकारित एक्स अकाउंट पर लिखा ‘वाह अफगानिस्तान, क्या प्रदर्शन है। अफगानिस्तान क्रिकेट ने जो जज्बा दिखाया है उससे बहुत कुछ सीखने को मिलता है। बांग्लादेश को लगभग 25 साल हो गए हैं और उन्होंने बड़ी टीमों को इतनी बार नहीं हराया है, जितना अफगान लड़कों ने बहुत कम समय में किया है। कम अवधि में सबसे बेहतर सुधार वाली साइड।’

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने प्लेइंग 11 में एकमात्र बदलाव फजलहक फारूकी की रूप में किया था। वह नूर अहम की जगह प्लेइंग 11 में आए थे जिन्होंने पिछले मैच में कमाल का प्रदर्शन किया था। फजलहक फारूकी को चुने जाने पर कई क्रिकेट एक्सपर्ट ने हशमतुल्लाह शाहिदी की आलोचना की थी, मगर उन्होंने इसका जवाब अपनी परफॉर्मेंस से दिया। फारूकी ने श्रीलंका के खिलाफ 10 ओवर के कोटे में मात्र 34 रन खर्च कर 4 बड़े विकेट चटकाए। उनकी इस धाकड़ परफॉर्मेंस की वजह से अफगानिस्तान की टीम श्रीलंका को 241 रनों पर ढेर करने में कामयाब रही।

इस स्कोर का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत तो अच्छी नहीं रही क्योंकि गुराबाज पहले ही ओवर में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे, मगर इसके बाद इब्राहिम जदरान (39), रहमत शाह (62), हशमतुल्लाह शाहिदी (58*) और अजमतुल्लाह उमरजई (73*) की शानदार पारियों के दम पर अफगानिस्तान यह मैच 7 विकेट रहते जीतने में कामयाब रही। शाहिदी और उमरजई के बीच चौथे विकेट के लिए 111 रनों की अटूट साझेदारी भी हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *