हवाई जहाज में रामलला के सूर्य तिलक को पीएम मोदी का ऑनलाइन प्रणाम

0

 

अयोध्‍या/ नई दिल्‍ली। देश में बुधवार को रामनवमी का पर्व पूरे उत्‍साह के साथ मनाया गया। अयोध्‍या में रामलला की प्राण-प्रतिष्‍ठा के बाद पहली बार रामनवमी मनाई गई है। इस अवसर पर रामलला के मस्‍तक को सूर्य किरणों से प्रकाशित किया गया। 500 सालों के इतिहास में पहली बार ऐसा मौका आया है जब रामलला का सूर्य तिलक किया गया है।

आम श्रद्धालुओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस ऐतिहासिक क्षण के साक्षी बने। उन्‍होंने असम दौरे के दौरान हवाई जहाज में बैठे-बैठे सूर्य तिलक का लाइव प्रसारण देखा। पीएम ने अपने एक्‍स हैंडल पर इसकी तस्‍वीर साझा की है। इसमें देखा जा सकता है कि कैसे वह अपना जूता उतारकर कुर्सी पर बैठे हुए हैं। उनके हाथ में टैबलेट हैं जिसके जरिये वे सीधा प्रसारण देख रहे हैं। उन्‍होंने अपने दाहिने हाथ को प्रणाम की मुद्रा में सीने से लगा रखा है।

इस तस्‍वीर को शेयर करते हुए पीएम मोदी ने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा है नलबाड़ी की सभा के बाद मुझे अयोध्या में रामलला के सूर्य तिलक के अद्भुत और अप्रतिम क्षण को देखने का सौभाग्य मिला। श्रीराम जन्मभूमि का ये बहुप्रतीक्षित क्षण हर किसी के लिए परमानंद का क्षण है। ये सूर्य तिलक, विकसित भारत के हर संकल्प को अपनी दिव्य ऊर्जा से इसी तरह प्रकाशित करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *