हेमंत सोरेन सत्ता में रहेंगे तो झारखंडियों के लिए कुछ नहीं बचेगा: बाबूलाल मरांडी

0

RANCHI: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी आज फिर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर बरसे। श्री मरांडी आज बरवाडीह में मनिका विधानसभा क्षेत्र की संकल्प सभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि राज्य की जनता ने हेमंत सोरेन जी को विकास केलिए सत्ता सौंपी थी,युवाओं ने रोजगार केलिए उन्हें मुख्यमंत्री बनाया था लेकिन हेमंत जी सत्ता में आते ही सारे वादे भूल गए। इन्हे केवल पैसा और परिवार याद रहा।

उन्होंने कहा कि परिवार और पैसे केलिए हेमंत सोरेन झारखंड के खान , खनिज बालू पत्थर जमीन सब को लूट रहे। लूटते और लूटवाते हुए हेमंत जी फाइल , फोल्डर और बॉस में उलझ गए।
कहा कि भाजपा सरकार में आम जनता केलिए बालू फ्री था लेकिन सत्ता में आते ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मुंबई,दिल्ली,कोलकाता के व्यापारियों को बालू घाट को लूटने की जिम्मेवारी दे दी।

श्री मरांडी ने कहा कि हेमंत सोरेन अब और सत्ता में रहेंगे तो झारखंड वासियों केलिए राज्य में कुछ भी नही बचेगा।

उन्होंने कहा कि आज राज्य की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है।रोज हत्या,लूट अपहरण की घटनाएं हो रही।बहन बेटियों की इज्जत सुरक्षित नहीं।राज्य प्रतिदिन औसत 5हत्या और 5 बलात्कार की घटनाएं हो रही।
उन्होंने कहा कि पिछले छः महीनों में 23व्यापारियों की हत्या हुई जो राज्य के विकास में अपना योगदान दे रहे थे। उनमें तो 9ऐसे हैं जिन्हें मांगने पर भी राज्य पुलिस ने सुरक्षा गार्ड नही उपलब्ध कराए। यहां तो दलालों बिचौलियों के घर सरकारी एक 47बरामद होता है लेकिन आम आदमी दहशत में जीने को मजबूर है।

उन्होंने कहा कि दरअसल पुलिस अब जनता की सुरक्षा ,अपराधियों को पकड़ने का काम नही कर रही बल्कि हेमंत सरकार ने उन्हें वसूली में लगा दिया है। राज्य की पुलिस अब तो निजी उपयोग केलिए साइकिल से भी बालू ले जाने वालों को पकड़ कर हेमंत सोरेन की तिजोरी भर रही।

श्री मरांडी ने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार ने जनता को जीना हराम कर दिया है। ब्लॉक,थाना अंचल कही भी बिना पैसे का कोई काम नहीं होता। आय प्रमाण पत्र,म्यूटेशन,आवासीय प्रमाणपत्र, जाति प्रमाण पत्र या मृत्यु प्रमाण पत्र कुछ भी बनवाना हो तो पैसे देने ही पड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि अधिकारी कर्मचारी बताते हैं कि देकर आए हैं तो लेना ही पड़ेगा। पद पोस्ट को साल छह महीनों में मोबाइल की तरह रिचार्ज कराना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि राज्य में गरीबों के अनाज भी लूटवाकर हेमंत सोरेन की तिजोरी में पैसा जा रहा। और गरीब भूख से मरने को विवश है।

उन्होंने कहा कि झारखंड राज्य भाजपा सरकार की देन है और जो भी विकास दिखता है वह सब भाजपा सरकार की देन है।

कहा कि झारखंड राज्य अटल बिहारी वाजपेई ने दिया। कांग्रेस झामुमो के लोग तो आंदोलन को बेचने और खरीदने में लगे हुए थे।
अटल जी की सरकार ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से गांव शहर की दूरी को कम किया।

कहा कि आज पिछले साढ़े नौ वर्षों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार गांव , गरीब, किसान, मजदूर महिला, युवा सभी वर्गों के विकास को समर्पित है। मोदी सरकार अपने वादों पर खरी उतर रही है। मोदी सरकार लगातार गांव गरीब किसान की सेवा में काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जब सब कुछ बंद था तो प्रधानमंत्री ने सीधे जनधन खाता में गरीबों को सहायता राशि उपलब्ध कराई।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी कोरोना काल से लगातार प्रति व्यक्ति प्रति माह 5किलो अनाज भेज रहे ।

 

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारी मोदी हटाने के नाम पर एक हो रहे और जनता मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने केलिए एकजुट हो रही।

उन्होंने कहा कि राज्य से भ्रष्टाचार ,अपराध , दलाल,बिचौलियों को समाप्त करने केलिए राज्य में विकास को बढ़ावा देने केलिए भाजपा को मजबूत बनाने का आह्वान किया।

उन्होंने आगामी 2024के लोकसभा चुनाव में मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने एवम विधानसभा चुनाव में भाजपा की मजबूत सरकार बनाने का संकल्प दिलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *