खिजरी विधानसभा के सौदाग पंचायत के ग्रामीणों को मिला रेलवे अंडरपास

0

सांसद संजय सेठ ने पूरा किया एक और चुनावी वायदा

अब आवाजाही के लिए नहीं करनी होगी रेल पटरी पार

दर्जनों गांव के हजारों ग्रामीण होंगे लाभान्वित

RANCHI: खिजरी विधानसभा के सौदाग पंचायत में रेलवे लाइन के नीचे बनाए गए अंडर पास सबवे का उद्घाटन सांसद संजय सेठ ने किया। इस अवसर पर रांची के मंडल रेल प्रबंधक श्री जसमीत सिंह बिंद्रा, सीनियर डीसीएम निशांत कुमार सहित कई अधिकारी, भाजपा कार्यकर्ता और ग्रामीण मौजूद रहे।
विदित हो कि सांसद संजय सेठ बतौर भाजपा उम्मीदवार जब उसे क्षेत्र में गए थे, तो स्थानीय ग्रामीणों ने उनसे यह मांग की थी कि यहां एक अंडरपास का निर्माण कराया जाए। ताकि ग्रामीणों का आवागमन सुगम हो सके।

अंडर पास नहीं होने के कारण ग्रामीण रेलवे की पटरी पर कर आवाजाही करते थे। इस कारण उनके जान माल पर हमेशा खतरा बना रहता था।

कई बार छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं भी हुई थी। सांसद श्री सेठ ने उसे समय ग्रामीणों को आश्वस्त किया था कि वह बहुत जल्द चुनाव जीतने के बाद इस पर काम शुरू करेंगे और अंडरपास का निर्माण किया जाएगा।

सांसद संजय सेठ इसके लिए लगातार प्रयासरत रहे और अंततः रेलवे के द्वारा इसकी स्वीकृति की गई, डीपीआर बना और अंडरपास बनकर तैयार हो गया।

लगभग 3.50 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ यह अंडर पास 40 मीटर लंबा, 4 मीटर चौड़ा और 3.5 मीटर इसकी ऊंचाई है। इस अंडरपास के निर्माण से क्षेत्र के दर्जनों गांव के हजारों ग्रामीण काफी खुश दिखे।

सांसद संजय सेठ ने इस अंडरपास के निर्माण पर प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री  अश्विनी वैष्णव के प्रति आभार जताया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इसीलिए हम कहते हैं, मोदी है तो मुमकिन है।

देश में एक ऐसी सरकार बनी है, जो सिर्फ योजनाओं का शिलान्यास नहीं करती बल्कि नियत समय के अंदर उसका उद्घाटन भी करती है।

जब मैं चुनाव के दौरान इस क्षेत्र में आया था तो ग्रामीणों की परेशानी देखकर मुझे भी लगा था, यह गंभीर विषय है। इस पर काम करना चाहिए।

लगातार कार्य करने और सारी लंबी प्रक्रियाओं को पूर्ण करने के बाद अंतत आज अंडरपास बनकर तैयार हो गया। अब ग्रामीणों का आवागमन सुगम हो सकेगा।

इस दौरान ग्रामीणों ने भी सांसद श्री सेठ के प्रति आभार जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed