हॉकी में भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, ग्रुप स्टेज में 10-2 से हराया

0

दिल्ली। चीन के हांगझू में चल रहे 19वें एशियन गेम्स के सातवें दिन हॉकी में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह पटखनी दी। पूल-ए के लीग मुकाबले में भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 10-2 से मात देते हुए अबतक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दन दनादन 4 गोल दागे।

भारत ने मैच के पहले हाफ में चार गोल दागे थे, फिर दूसरे हाफ 6 और गोल दागे। वहीं पाकिस्तानी टीम का पहले हाफ में स्कोर शून्य था और दूसरे हाफ में पाकिस्तानी खिलाड़ी दो गोल करने में सफल रहे। टीम इंडिया के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह (11वें, 17वें, 33वें और 34वें मिनट) ने चार गोल दागे, जबकि वरुण (41वें और 54वें मिनट) ने दो गोल दागे। ललित (49वें मिनट), शमशेर (46वें मिनट), मनदीप (8वें मिनट) और सुमित (30वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। पाकिस्तान की ओर से सुफियान मोहम्मद (38वें मिनट) और अब्दुल राणा (45वें मिनट) ने गोल किए।

पाकिस्तान पर इस जीत के साथ भारत ने सेमीफाइनल में भी अपनी जगह पक्की कर ली है। भारत का आखिरी पूल-ए मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ होगा।

बता दें कि 66 साल के भारत-पाकिस्तान के हॉकी इतिहास में टीम इंडिया की यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले भारत ने 2017 में पाकिस्तान पर 7-1 से जीत हासिल की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *