गोल्फ में पदकों की उम्मीद बढ़ी, तीसरे राउन्ड के बाद अदिति अशोक सबसे आगे

0

-प्रतियोगिता में भारतीय महिला टीम टॉप पर

नई दिल्ली (New Delhi)। एशियन गेम्स (Asian Games) में भारत की टॉप गोल्फर अदिति अशोक (India’s top golfer Aditi Ashok) ने अपने शानदार खेल से पदक की उम्मीद बढ़ा दी है। वेस्ट लेक इंटरनेशनल कोर्स (West Lake International Course) पर समाप्त हुए दूसरे दौर के बाद अदिति छह अंडर 66 का कार्ड खेलकर दूसरे स्थान पर हैं।

पुरुष वर्ग में अत्यधिक गर्मी से प्रभावित अनिर्बान लाहिड़ी (65-67) अपने नौवें स्थान पर कायम हैं, जबकि शुभंकर शर्मा (68-65) संयुक्त रूप से 21वें स्थान पर हैं। एसएसपी चौरसिया (67-72) खलिन जोशी (70-69) के साथ 29 स्थान पर हैं।

भारत की पुरुष टीम स्टैंडिंग में छठे स्थान पर हैं। कोरिया पहले स्थान पर काबिज है जबकि हांगकांग और जापान क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

अदिति ने 11-अंडर 133 के कुल स्कोर के साथ चीन की यिन रुओनिंग के साथ दूसरा स्थान साझा किया। थाईलैंड की युबोल अर्पिचया एक स्ट्रोक से अदिति और चीनी खिलाड़ी से आगे हैं।

अदिति ने पहले और दूसरे होल पर लगातार बर्डी के साथ शुरुआत की और फिर पार-4 पांचवें होल में एक शानदार ईगल लगाया। चार बार की लेडीज़ यूरोपियन टूर (एलईटी) विजेता ने होल 16 पर बोगी करने से पहले 11वें और 15वें होल में बर्डी लगाई। 25 वर्षीय अदिति, जो 2020 टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रही, ने फिर बर्डी के साथ सुधार किया। अगला होल उसके अंतिम मिलान के साथ समाप्त होगा।

लिन ज़ियू और लियू यू की चीनी जोड़ी ने क्रमशः 67 और 68 राउंड के साथ एकल चौथा और पांचवां स्थान हासिल किया।

एक अन्य भारतीय प्रणवी शरथ उर्स चार अन्य के साथ पांच अंडर 139 के कुल स्कोर के साथ चार अंडर 68 का कार्ड जमा करने के बाद सात स्थान की छलांग लगाकर संयुक्त रूप से 10वें स्थान पर पहुंच गईं।

टीनएज सनसनी अवनि प्रशांत ने 69 का कार्ड खेलकर छह स्थान की छलांग लगाई और तीन अंडर 141 के कुल स्कोर के साथ संयुक्त 15वें स्थान पर पहुंच गईं।

महिला टीम प्रतियोगिता में, भारत 16-अंडर 272 के समग्र स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर था। चीन की टीम कल की संयुक्त बढ़त में सुधार करते हुए 21-अंडर 267 पर लीड कर रही है। थाईलैंड ने 20-अंडर 268 का समग्र स्कोर के चीन पर दबाव बनाए रखा।

रिपोर्ट दर्ज होने तक पुरुषों की टीम में अनिर्बान लाहिड़ी, शुभंकर शर्मा, एसएसपी चौरसिया और खलिन जोशी शामिल थे, जिन्होंने अभी अपना राउंड पूरा नहीं किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *