थर्ड नेशनल फिजिकल डिसेबिलिटी टी-20 क्रिकेट में नजर आ रहा दिव्यांगों का जोश

0

उदयपुर । उदयपुर में नारायण सेवा संस्थान के तत्वावधान में चल रही थर्ड नेशनल फिजिकल डिसेबिलिटी टी-20 क्रिकेट में दिव्यांगों का जोश नजर आ रहा है। चैम्पियनशिप के तीसरे दिन शनिवार को 4 ग्राउंड पर 8 मुकाबले खेले गए।

पहली पारी में फील्ड क्लब में जम्मू कश्मीर बनाम पंजाब के मध्य मैच हुआ। टॉस जम्मू कश्मीर ने जीत कर पहले बैटिंग कर निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 170 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खो 138 रन ही बना पाई। मैन ऑफ द मैच जेके के माजिद रहे।

हरियाणा बनाम तमिलनाडु के बीच मैच हुआ। टॉस हरियाणा ने जीत पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। तमिलनाडु टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 158 का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए हरियाणा टीम ने 6 विकेट पर 158 रन बना जीत अपने नाम की। मैन ऑफ द मैच हरियाणा के सन्नी रहे। उन्होंने ऑलराउंडर प्रदर्शन करते हुए 32 बॉल में 2 चौके, 5 छक्के जड़े व 4 ओवर में 19 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

एमपी बनाम महाराष्ट्र में महाराष्ट्र ने टॉस जीत कर पहले फील्डिंग चुनी। एमपी की टीम ने निर्धारित ओवर में 178 का टारगेट दिया। जवाब में महाराष्ट्र की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 15.2 ओवर में लक्ष्य पा लिया। यह मुकाबला 8 विकेट से महाराष्ट्र ने अपने नाम किया। मैन ऑफ द मैच महाराष्ट्र के स्वप्निल मुंगेल रहे जिन्होंने 54 बॉल में 18 चौके, 6 छक्के मारते हुए शानदार शतक बनाते हुए 129 रन की पारी खेली।

नारायण स्पोर्ट्स एकेडमी में विदर्भ बनाम उत्तरप्रदेश के बीच मैच हुआ। विदर्भ ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 128 रन का स्कोर बनाया। पीछा करने उतरी यूपी की टीम 19.4 ओवर में 125 रन बना ऑल आउट हो गई। यह मुक़ाबला विदर्भ ने 3 रन से जीता। मैन ऑफ द मैच विदर्भ टीम के सचिन हरिश्चंद्र ने मात्र 2.4 ओवर में 18 रन दे 3 विकेट लिए। दूसरी पारी में हैदराबाद बनाम चंडीगढ़ में चंडीगढ़, कर्नाटक बनाम हिमाचल में हिमाचल, मुंबई बनाम झारखंड में मुम्बई जीती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *