हिंदू भावनाओं पर कुठाराघात करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें: संजय सेठ

0

मुड़मा में प्रतिमा क्षतिग्रस्त किए जाने के मामले में सांसद संजय सेठ ने डीसी से की बात

डीसी ने कहा प्रतिमाओं की मरम्मत कराएंगे, जरूरत पड़ी तो उन्हें बदला भी जाएगा

RANCHI: मांडर के मुड़मा में मंदिर की प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त किए जाने के मामले में जहां ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया, वहीं दूसरी तरफ रांची के सांसद संजय सेठ ने उपायुक्त राहुल सिन्हा से बातचीत की।

इस वार्ता के दौरान सांसद ने उपायुक्त से क्षेत्र की भावनाओं से अवगत कारण और स्पष्ट रूप से कहा की हिंदू भावनाओं के साथ खिलवाड़ नहीं किया जाना चाहिए।

उपायुक्त ने सांसद को बताया कि जिला प्रशासन अपने स्तर से पहल करके सभी प्रतिमाओं को ठीक कराएगा। आवश्यकता पड़ी तो प्रतिमाएं बदली भी जाएंगी।

उनकी प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। यह सारा कार्य जिला प्रशासन के निगरानी में किया जाएगा। सामाजिक व्यवस्था किसी भी कीमत पर नहीं बिगड़ने दी जाएगी।

इसके बाद सांसद ने जामस्थल पर मौजूद एसडीओ से बात की। जामकर्ताओं से भी बात की और पूरी बातचीत से अवगत कराते हुए जाम हटाने के लिए कहा।

सांसद ने कहा कि प्रशासन को मैं स्पष्ट रूप से निर्देशित किया है कि जिन असमाजिक तत्वों ने भी इस कृत्य को किया है, उन पर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो, यह भी सुनिश्चित की जाए। सांसद ने कहा कि कांग्रेस-झामुमो की सरकार में हिंदू भावनाओं पर कुठाराघात बढ़ा है।

यह सरकार हाथ पैर हाथ रखे बैठी है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है। किसी भी कीमत पर हिंदू भावनाओं पर कुठाराघात बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *