लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी को सेना ने मार गिराया कश्‍मीरी पंडित की हत्‍या के थे गुनहगार

0

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो स्थानीय आतंकवादियों को मार गिराया। मारे गए आतंकवादियों में से एक इस वर्ष की शुरुआत में एक कश्मीरी पंडित की हत्या में शामिल थे।

इस संबंध में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों ने जिले के अलशिपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद एक ऑपरेशन चलाया गया । इस दौरान मंगलवार तड़के मुठभेड़ शुरू हो गई, आतंकियों की तरफ से लगातार फायरिंग की जा रही थी। जवाबी कार्वाई में सेना को आखिरकार सफलता मिल गई और उसने लश्कर-ए-तैयबा के इन दोनों आतंकवादियों को ढेर कर दिया।

कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने कहा कि मोरीफात मकबूल और जाजिम फारूक उर्फ अबरार नाम के दो आतंकवादी मंगलवार को शोपियां मुठभेड़ में मारे गए और उनमें से एक शर्मा की हत्या में शामिल था। एडीजीपी कुमार ने कहा कि आतंकवादी अबरार कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या में शामिल था। उन्‍होंने बताया कि आतंकवादियों के बारे में सूचना प्राप्त होने के बाद संयुक्त बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया जिसके बाद शोपियां के अलशीपुरा इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई। मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए। तलाशी अभियान जारी है।

गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अचन इलाके में 26 फरवरी को संदिग्ध आतंकवादियों ने एटीएम गार्ड के रूप में काम करने वाले कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी थी। ये घटना जिस समय हुई तब वे अपनी पत्नी के साथ बाजार जा रहे थे। इसको लेकर जम्मू में भारी रोष प्रदर्शन हुआ था । हिंदू संगठनों ने घाटी में विरोध प्रदर्शन किया था। आज इस मामले में कश्मीर पुलिस ने सोशल मीडिया मंच X पर एक पोस्ट भी किया और बताया कि ‘दो आतंकवादी मारे गए, सर्च ऑपरेशन जारी है।’ पुलिस ने दावा किया कि लश्कर-ए-तैयबा के मारे गए दो आतंकवादियों में से एक इस साल की शुरुआत में बैंक सुरक्षा कर्मी संजय शर्मा की हत्या में शामिल था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *