मप्र विधानसभा चुनावः आम आदमी पार्टी ने जारी की पहली सूची, 29 उम्मीदवारों के नाम घोषित

0

भोपाल (Bhopal)। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों (assembly elections) के लिए आम आदमी पार्टी (आप) (Aam Aadmi Party – AAP) पहली सूची जारी (first list released) कर दी है। इसमें 29 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा (Announcement of names of 19 candidates) की गई है। यह सूची सोमवार देर शाम पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक ने जारी की है।

जारी सूची के अनुसार, आम आदमी पार्टी ने भांडेर विधानसभा सीट से रमणी देवी जाटव, भिंड से राहुल कुशवाह, मेहगांव से सतेन्दर भदोरिया, भोपाल उत्तर से मोहम्मद सऊद, नरेला से रायसा बेगम मलिक, दमोह से चाहत मनी पाण्डे, मल्हारा से चंद्र किन्नर, डॉ अम्बेडकर नगर-महू से सुनील चौधरी, गंधवानी से भेरू सिंह अनारे, शिवपुरी से अनूप गोयल, सिवनी मालवा से सुनील गौर, इंदौर-1 से अनुराग यादव, इंदौर-4 से पीयूष जोशी, जबलपुर की बरगी सीट से आनंद सिंह और पनागर से पंकज पाठक को उम्मीदवार बनाया है।

इसी तरह पाटन से विजय मोहन पाल्हा, सेंधवा से ईंजी. नान सिंह नेवड़े, चाचौड़ा से ममता मीना, देवतालाब से दिलीप सिंह गुड्डू, मनगवां से वरुण अम्बेडकर, मऊगंज से उमेश त्रिपाठी, रैगांव से वरुण गुज्जर खटिक, मानपुर से ऊषा कोल, देवसर से रतिभान साकेत, सीधी से आनंद मंगल सिंह, बिजावर से अमित भटनागर, छतरपुर से भागीरथ पटेल, नागदा-खाचरौद से सुबोध स्वामी और रीवा से इंजी. दीपक सिंह पटेल को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में 230 सीटों वाली विधानसभा के लिए इस साल के अंत में चुनाव होने हैं। अभी चुनावों की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन राजनीतिक दल जोर-शोर से चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं। अब तक भाजपा तीन सूचियां जारी कर चुकी है, जबकि सपा, बसपा भी एक-एक सूचियां जारी कर चुकी हैं। अब आप ने भी अपनी पहली सूची जारी कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed