तीन तलाक देकर हलाला के लिए किया मजबूर,हमारे यहां रहना है तो सभी को खुश रखना होगा,

0

यूपी ; यूपी के मुरादाबाद में एक शौहर द्वारा अपनी बीवी के साथ भयानक ज्‍यादती का मामला सामने आया है। इस शख्‍स ने अपनी बीवी को तीन तलाक दे दिया। फिर दोबारा निकाह के नाम पर उसे अपने भाई और बहनोई के हवाले करते हुए कहा कि इनके साथ शारीरिक संबंध बनाकर हलाला करने के बाद ही ससुराल में अब उसका गुजारा मुमकिन है। पीडि़त महिला का आरोप है कि बहनोई और देवर ने उसके साथ रेप की कोशिश भी की। महिला की शिकायत पर एसएसपी ने केस दर्ज करके जांच का आदेश दिया। इसके बाद कटघर पुलिस, ससुरालियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

महिला ने आरोप लगाया कि दहेज के लिए ससुरालियों ने उसे प्रता़ड़ित कर मारपीट कर घर से निकाल दिया। मायके में आकर पति ने उसे तीन तलाक दे दिया। बाद में बहनोई और भाई से हलाला कराने को दबाव बनाया। कटघर थाना क्षेत्र निवासी इस महिला का निकाह 28 फरवरी 2022 को संभल के लुकन्दरी सराय निवासी युवक से हुआ था। निकाह के बाद से पति, सास व दो ननद ने अतिरिक्त दहेज की मांग की। पीड़िता के अनुसार आरोपियों की पिटाई से कम समय में ही 11 जनवरी को पैदा हुए बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद 30 अगस्त 2023 को आरोपियों ने मारपीट कर पीड़िता को घर से निकाल दिया। 10 सितंबर को आरोपी पति व अन्य ससुराल वाले उसे जबरन मायके से ले जाने को आ गए। विरोध पर पति ने तीन तलाक दे दिया। बाद में शौहर और ससुरालियों ने कहा कि बहनोई व देवर से संबंध बनाकर हलाला करा ले। आरोप है कि बहनोई और देवर ने दुष्कर्म की कोशिश की। उन्‍होंने पीडि़ता को पकड़कर उसके कपड़े फाड़ते हुए जबरदस्‍ती करने की कोशिश की। पीड़िता ने किसी तरह खुद को बचाया और एसएसपी के पास पहुंचकर गुहार लगाई। एसएचओ कटघर तेजवीर सिंह ने बताया कि ससुरालियों पर केस दर्ज किया है।

गलत नज़र रखते थे बहनोई और देवर
महिला का आरोप है कि ससुराल में शौहर के भाई और बहनोई की काफी समय से उस पर बुरी नज़र थी। उसने अपने शौहर पर आरोप लगाया कि कुछ समय पहले उसने उसके आपत्तिजनक फोटो खींच लिए थे। शौहर ने उसे ये फोटो इंटरनेट पर जारी करने की धमकी कई बार दी। उसने इसकी शिकायत सास से की। इसके बाद उल्टा उसे ही गलत बताते हुए मारा-पीटा गया। ससुराल वालों ने कहा कि हमारे यहां रहना है तो यह सब करना पडेगा। सभी को खुश रखना होगा। इसके बाद 30 अगस्‍त को उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। 10 सितम्‍बर को शौहर और कई लोग मायके आकर उसे जबरन ससुराल लाए और फिर उसे तीन तलाक देकर हलाला के लिए दबाव बनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *