शेयर बाजार में दिसंबर महीने की धमाकेदार शुरुआत हुई , सेंसेक्स 250 अंक की ऊंचाई पर

0

]

शेयर बाजार में दिसंबर महीने की धमाकेदार शुरुआत हुई है। सितंबर तिमाही में अनुमानों से अधिक आर्थिक वृद्धि, वैश्विक ब्याज दर परिदृश्य में बदलाव की उम्मीद बढ़ने और एग्जिट पोल के नतीजों से आम चुनाव के बाद राजनीतिक स्थिरता का संकेत मिलने से शुक्रवार को..

नई दिल्ली । शेयर बाजार में दिसंबर महीने की धमाकेदार शुरुआत हुई है। सितंबर तिमाही में अनुमानों से अधिक आर्थिक वृद्धि, वैश्विक ब्याज दर परिदृश्य में बदलाव की उम्मीद बढ़ने और एग्जिट पोल के नतीजों से आम चुनाव के बाद राजनीतिक स्थिरता का संकेत मिलने से शुक्रवार को निफ्टी 50 नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर खुला।

शुरुआती कारोबार में सुबह 9 बजकर 19 मिनट पर बीएसई सेंसेक्स 271 अंक या 0.41% बढ़कर 67,260 पर कारोबार कर रहा था। वहीं निफ्टी 90 अंकों या 0.44% की तेजी के साथ 20,223 के स्तर पर कारोबार करता दिखा।

सितंबर तिमाही में भारतीय अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर 7.6% रही, जो भारतीय रिजर्व बैंक के 6.5% के अनुमान से अधिक है। इस बीच, विधानसभा चुनावों के एग्जिट पोल में राजस्थान और मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मामूली बढ़त में दिखी, दूसरी ओर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में आगे दिख रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *