इजराइल-हमास के बीच खूनी जंग जारी, पीएम नेतन्याहू बोले- ‘ये जंग का वक्त, शांति का नहीं’

0

नई दिल्‍ली । 7 अक्टूबर को शुरू हुई इजराइल और हमास के बीच खूनी जंग का आज 25वां दिन है. लोग मर रहे हैं. शहर मलबों में तब्दील हो रहे हैं, लेकिन जंग के थमने के बजाय और भीषण होती जा रही है. दुनिया के कई देशों में सीज़फायर की मांग को लेकर लोग सड़कों पर उतर गए हैं, लेकिन इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू कतई सीज़फायर के पक्ष में नहीं हैं, बल्कि उन्होंने जंग को तेज करने की हुंकार भर ली है। पीएम नेतन्याहू ने एक्स (पहले ट्विटर) पर बयान जारी कर ईसाइयों के पवित्र ग्रंथ बाइबल का जिक्र करते हुए कहा कि बाइबल में लिखा है कि जंग और शांति का एक वक्त होता है. अभी जंग का वक्त है, इसलिए हम सीज़फायर नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि यह जंग इजराइल ने शुरू नहीं की थी. हम जंग चाहते भी नहीं थे. अब करो या मरो वाली इस जंग का दूसरा चरण शुरू हो गया है.

 

वक्त आ गया, भविष्य के लिए लड़ें या आतंक के सामने घुटने टेक दें- पीएम

नेतन्याहू ने कहा है, ‘7 अक्टूबर को हमास द्वारा की गई क्रूरता हमें याद दिलाती है कि हम बेहतर भविष्य के वादे को तब तक साकार नहीं कर पाएंगे जब तक कि हम बर्बर लोगों से लड़ने के लिए तैयार नहीं होंगे, क्योंकि आतंकी विचारधारा के लोग हमसे लड़ने के लिए तैयार हैं. ये वो लोग हैं जो हमारे भविष्य को चकनाचूर करना चाहते हैं. हम जो कुछ बना रहे हैं, वह उसे तोड़ना चाहते हैं. मैं कहना चाहता हूं कि ये एक निर्णायक मोड़ है, सभी देशों के लिए महत्वपूर्ण समय है. अब फैसला करने का वक्त आ गया है कि हम भविष्य के लिए लड़ें या आतंक के सामने घुटने टेक दें।

अपने नागरिकों की रिहाई के लिए इजरायल सब कुछ करेगा- पीएम

हमास की ओर से इजराइल के नागरिकों को बंधक बनाए जाने को लेकर पीएम नेतन्याहू ने कहा है कि अपने नागरिकों की रिहाई के लिए इजरायल सब कुछ करेगा. हमास इजराइल को बर्बाद करना चाहता है. हमास की अल कसाम ब्रिगेड ने बंधकों का वीडियो जारी किया है. इजरायली प्रतिनिधि मंडल बातचीत के लिए कतर पहुंचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *