भारत घूमने आए इजरायली सैलानी, लौट रहे हैं अपने देश

0

इजरायल  इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के बाद जहां दोनों देशों के तनाव की स्थिति बनी हुई है. तो वही इसका असर अब भारत पर भी देखने को मिल रहा है. इजराइल के .निवासी जहां भारत के विभिन्न इलाकों में घूमने के लिए आए थे वो अब वापस अपने देश जा रहे हैं.

हमास और इजरायल में जारी जंग के बीच दुनियाभर में मौजूद इजरायली नागरिक अब घर वापसी कर रहे हैं. भारत में घूमने आए कई इजरायली सैलानी भी अब अपने घर लौटने लगे लगे हैं. हिमाचल प्रदेश के मिनी इजरायल कहे जाने वाले कसोल में मौजूद इजरायली नागरिक इस युद्ध की घड़ी में अपने देश की सेवा देने के लिए तत्पर नजर आए. …

मैक्लोडगंज से अपने देश के लिए रवाना हुए इजरायली नागरिक
मैक्लोडगंज से कुछ किलोमीटर दूर एक शांत गांव है धर्मकोट, जो आमतौर पर इज़रायली लोगों से भरा रहता… इज़रायल और फ़िलिस्तीन के बीच युद्ध में यह वीरान दिख रहा है. संकट की इस घड़ी में अपने देश को सेवा प्रदान करने के लिए अधिकांश इजरायली लोग धर्मकोट छोड़क.इजरायल के लिए रवाना हो गए हैं और बचे हुए लोग इजरायल के लिए उड़ान का इंतजार कर रहे हैं.

हमास के खिलाफ जंग में जाना चाहते हैं इजरायली सैलानी
राजस्थान के पुष्कर में आए इजरायली नागरिकों के मन में हमास को लेकर भारी आक्रोश हैं. इस बार इजरायल .इस बार इजरायल के लोग हमास के साथ फाइनल चाहते है आर पार की लड़ाई चाहते है. पुष्कर आए इजरायली पर्यटको ने बताया कि हमास के आतंकियों ने उनके बच्चों को व व सैनिकों को बिना कारण मौत के घाट उतारा है. कई  इजरायली लोगों ने यह तक कह दिया भारत से वहां  पहुंचते ही युद्ध करने चले जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *