कनाडा सेना की वेबसाइट हैक, भारतीय हैकर्स पर लगाया साइबर अटैक का आरोप

0


नई दिल्‍ली । भारत कनाडा तनाव के बीच अज्ञात लोगों ने कनाडाई सैन्य वेबसाइट को हैक कर लिया है. द टेलीग्राफ का दावा है कि हैकर्स भारतीय हैं. एक स्क्रीनशॉट में ‘एफ-कनाडा’ संदेश के साथ एक त्रुटि पृष्ठ दिखाया गया है। भारत कनाडा तनाव के बीच अज्ञात लोगों ने कनाडाई सैन्य वेबसाइट को हैक कर लिया है. द टेलीग्राफ का दावा है कि हैकर्स भारतीय हैं. एक स्क्रीनशॉट में ‘एफ-कनाडा’ संदेश के साथ एक त्रुटि पृष्ठ दिखाया गया है।

एक मीडिया ने लिखा है कि- खुद को भारतीय साइबर फोर्स कहने वाले हैकरों ने दोनों देशों के बीच राजनयिक विवाद बढ़ने के कारण कनाडाई सशस्त्र बलों की आधिकारिक वेबसाइट को ऑफ़लाइन करने का श्रेय लेने का दावा किया है. ऐसा नहीं माना जाता है कि समूह का नई दिल्ली से औपचारिक संबंध है, लेकिन टेलीग्राम पर उसने कहा कि उसने www.forces.ca वेबसाइट को “हटा” दिया है।
पिछले सप्ताह उन्होंने एक संदेश पोस्ट किया था: “कनाडा साइबर स्पेस पर भारतीय साइबर फोर्स के हमलों की शक्ति को महसूस करने के लिए तैयार हो जाइए… यह आपके द्वारा शुरू की गई गड़बड़ीका नतीजा होगा”

यह साइबर हमला ऐसे समय में हुआ है जब कनाडा में एक खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या कर गई, जिस पर नई दिल्ली और ओटावा के बीच तनाव जारी है. कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने औपचारिक रूप से भारत पर निज्जर की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है. वहीं भारत के विदेश मंत्रालय ने कानाडा के दावों का खंडन किया है, उन्हें बेतुका बताया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *