इस धमकी के कारण गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ एफआईआर दर्ज

0

अहमदाबाद। भारत और पाकिस्तान के बीच विश्वकप मैच में गड़बड़ी करने की धमकी देने वाले खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ एफआईआर की गयी है। ये एफआईआर अहमदाबाद साइबर सेल में दर्ज की गई है। कनाडा में बैठे पन्नू ने यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले भारत-पाक मैच को लेकर धमकी दी थी।

पन्नू ने एक वीडियो में कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही निज्जर की हत्या के लिए जम्मेदार हैं। इसलिए उनका संगठन सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) इस हत्या का बदला लेगा। इस प्रतिबंधित संगठन के प्रमुख पन्नू ने कहा था कि इसी कारण छह अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाला विश्व कप मैच हमारे निशाने पर रहेगा।

अहमदाबाद के साइबर क्राइम डीसीपी अजीत रंजन ने कहा, विभिन्न सोशल मीडिया हैंडल पर पहले से रिकॉर्ड किए गए इस प्रकार के धमकी भरे संदेशों का लक्ष्य माहौल खराब करना है। इसी कारण इस मामले में पन्नू के खिलाफ 121(ए), 153(ए)(बी), 505 आईपीसी, यूएपीए और आईटी एक्ट 66 एफ के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

गौरतल है कि कनाडा में बैठा पन्नू पहले भी इस प्रकार की धमकियां देता रहा है। इससे साफ है कि आतंकी ‎‎निज्जर की मौत से खा‎लिस्तानी समर्थक बौखला गए हैं। उसने हाल ही में एक वीडियो जारी किया गया है, जिसमें दिल्ली में कई दीवारों को नुकसान पहुंचाने का दावा ‎किया है। फिलहाल, पुलिस ने केस दर्ज कर लिया और जांच भी शुरू कर दी है। एसएफजे ने भारत में शुरू हो रहे क्रिकेट विश्व कप को भी निशाना बनाने की बात कही है।

खास बात यह है कि पन्नू का वीडियो ऐसे समय पर सामने आया है, जब भारत और कनाडा के बीच तनाव जारी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो में पन्नू कुछ दीवारों और सबवे की बात कर रहा है। खालिस्तानी पन्नू का कहना है कि कई दीवारों पर भारत और विरोधी और खालिस्तान समर्थक नारे लिखे गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *