भारत की सधी शुरुआत, विशाखापत्तनम टेस्ट में पहले दिन लंच तक 2 विकेट पर बनाए 103 रन

0

विशाखापत्तनम । भारत ने यहां इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले लंच तक 2 विकेट पर 103 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल 51 और श्रेयस अय्यर 4.रन बनाकर खेल रहे हैं। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। भारतीय टीम को रोहित और जयसवाल ने सधी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े।

रोहित का खराब फार्म इस मैच में भी रहा और वे केवल 14 रन बनाकर अपना पहला टेस्ट खेल रहे शोएब बसीर का शिकार बने। शोएब ने रोहित को लेग स्लिप में ओली पोप के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद जयसवाल और शुभमन गिल ने भारत की पारी को आगे बढ़ाया दूसरे विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी की। हालांकि जब लग रहा था कि गिल ने लय हासिल कर ली है, तभी जेम्स एंडरसन ने उन्हें विकेटकीपर फोक्स के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया। गिल ने 46 गेंदों पर 5 चौकों की बदौलत 34 रन बनाए।

जयसवाल ने 30वें ओवर में शोएब बसीर को एक चौका और एक छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। वह 89 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की बदौलत अपने अर्धशतक तक पहुंचे। वहीं, श्रेयस अय्यर ने एंडरसन की गेंद पर चौका लगाकर अपना खाता खोला। लंच तक भारत ने 2 विकेट पर 103 रन बना लिए हैं। जयसवाल 51 और अय्यर 4 रन पर नाबाद हैं।

इंग्लैंड की तरफ से शोएब बसीर और जेम्स एंडरसन ने 1-1 विकेट लिया।

बता दें कि इस मैच में भारत की तरफ से रजत पाटीदार ने पदार्पण किया, जबकि सिराज को आराम दिया गया। सिराज की जगह मुकेश कुमार को और रवींद्र जडेजा की जगह कुलदीप यादव को मौका दिया गया। जडेजा और केएल राहुल चोट के कारण इस मैच का हिस्सा नहीं हैं। वहीं इग्लैंड की तरफ से शोएब बसीर ने पदार्पण किया, और मार्क वुड की जगह अनुभवी जेम्स एंडरसन को मौका मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *