स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर दिलाई एकता की शपथ,PM मोदी ने सरदार को दी श्रद्धांजलि

0

नई दिल्ली (New Delhi)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के 2 दिनों के दौरे पर हैं. आज पीएम मोदी केवड़िया में राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं. पीएम मोदी ने सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की.

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय एकता दिवस परेड को देख रहे हैं, जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और राज्य पुलिस की विभिन्‍न टुकड़ियां शामिल हो रही हैं. केवड़िया में प्रधानमंत्री 160 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने वाले हैं. पीएम मोदी ने सोमवार को मेहसाणा में लगभग 5800करोड़ रुपये की रेल, सड़क, पेयजल और सिंचाई से जुड़ी विभिन्‍न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा, उनमें एकता नगर से अहमदाबाद तक हेरिटेज ट्रेन,नर्मदा आरती लाइव के लिए परियोजना, कमलम् पार्क,स्टैच्यू ऑफ यूनिटी परिसर के भीतर एक पैदल मार्ग, 30 नई ई-बसें, 210 ई-साइकिलें और कई गोल्फ कार्ट, एकता नगर में सिटी गैस वितरण नेटवर्क और गुजरात राज्य सहकारी बैंक का ‘सहकार भवन’ से जुड़ी परियोजनाएं शामिल हैं. इसके अतिरिक्‍त प्रधानमंत्री मोदी केवड़िया में ट्रॉमा सेंटर और एक सौर पैनल के साथ उप-जिला अस्पताल की आधारशिला भी रखेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी आरंभ 5.0 के समापन पर 98वें कॉमन फाउंडेशन कोर्स के अधिकारी प्रशिक्षुओं को संबोधित करेंगे. आरंभ का 5वां संस्करण ‘हार्नेसिंग द पावर ऑफ डिसरप्शन’विषय पर आयोजित किया जा रहा है. यह उन बाधाओं को सामने रखने का एक प्रयास है, जो वर्तमान और भविष्य को नया आकार देते हैं और समावेशी विकास के लिए शासन की परिधि में व्यवधानोंकी शक्ति का उपयोग करने के विभिन्‍न मार्गदिखाते हैं. ‘मैं नहीं हम’थीम वाले 98वें कॉमन फाउंडेशन कोर्स में भारत की 16 सिविल सेवाओं और भूटान की 3 सिविल सेवाओं से 560 अधिकारी प्रशिक्षु शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *