वर्ल्‍ड कप 2023 के बाद विराट कोहली लेंगे संन्‍यास, उनके करीबी दोस्‍त ने किया बड़ा दावा

0

नई दिल्‍ली । भारत समेत दुनिया भर के करोड़ों क्रिकेट फैंस के लिए दिल तोड़ने वाली खबर आ रही है। एक बेहद करीबी दोस्‍त ने कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि किसी को इस बात पर हैरान नहीं होना चाहिए कि अगर विराट कोहली इस वर्ल्‍ड कप के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दें। विराट कोहली विश्‍व क्रिकेट में लगभग हर मुकाम हासिल कर चुके हैं और अभी भी उसी तेजी से रन बना रहे हैं। कोहली अब भी क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में भारत के सबसे पसंदीदा बल्‍लेबाज हैं। एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ रेकॉर्ड तोड़ सेंचुरी लगाई।

एबी डिविलियर्स का दावा

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्‍टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अपने करीबी दोस्‍त विराट कोहली को लेकर उस समय बड़ा बयान दिया है, जब वह एक बार फिर अपने करियर के पीक पर हैं। ज्ञात हो कि रन मशीन कोहली ने एशिया कप जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। वहीं, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में आराम के बाद तीसरे और आखिरी मैच में वापसी को तैयार हैं। विश्व कप 2023 से पहले भारत का यह अंतिम वनडे मुकाबला होगा।

डिविलियर्स से पूछा गया था ये सवाल

क्रिकेट फैंस इस सवाल का जवाब चाहते हैं कि क्‍या भारत घरेलू मैदान पर वर्ल्‍ड विजेता बनेगा? इस पर एबी डिविलियर्स ने एक कदम आगे निकलते हुए कहा है कि भारत अगर वर्ल्‍ड कप जीतता है तो विराट कोहली वनडे से संन्‍यास पर विचार करेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि कोहली को 2027 विश्व कप के लिए साउथ अफ्रीका की यात्रा करना पसंद करेंगे, लेकिन अभी ये कहना बेहद मुश्किल है। उन्‍होंने कहा कि यदि भारत विश्व कप जीतता है तो कोहली के लिए अलविदा कहना कुछ गलत नहीं होगा।

‘टेस्‍ट और आईपीएल खेलेंगे कोहली’

डिविलियर्स ने आगे कहा कि कोहली शायद अगले कुछ साल टेस्ट क्रिकेट और थोड़ा आईपीएल खेलेंगे। डिविलियर्स ने कहा कि कोहली फिलहाल अविश्वसनीय स्थिति में हैं और मानसिक तौर पर भी अभी भी वैसे ही हैं। उन्‍हें समय-समय पर रेस्‍ट दिया गया, जो एकदम उचित कदम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *