बल्लेबाज रिंकू सिंह को वनडे में भी मिलेगी जगह-नेहरा

0

 

मुंबई। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने उम्मीद जाहिर कि हैं कि मध्यक्रम के बल्लेबाज रिंकू सिंह को वनडे में भी जगह मिलेगी, उन्होंने कहा कि रिंकू को इसके बजाय सभी विभागों में बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए बजाय अपने फिनिशर टैग से संतुष्ठ नहीं रहना चाहिए। नेहरा ने कहा, यह पहली बार नहीं है कि उसने ऐसा किया है (खेल खत्म किया है)। हम सभी उसकी भूमिका,उसकी ताकत के बारे में चर्चा कर रहे हैं। न केवल उसकी बल्लेबाजी के बारे में, यहां तक कि जिस तरह से वह खुद को मैदान पर छोड़ता है, उससे पता चलता है कि वह एक खिलाड़ी है। नेहरा ने कहा महान टीम मैन।

नेहरा से साथ में यह भी कहा है कि वह भारतीय क्रिकेट के लिए एक बड़ी संपत्ति साबित हो सकते है। हां, हम केवल टी20 क्रिकेट के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन कौन जानता है कि कल वह वनडे क्रिकेट भी खेल सकते हैं। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा कि वह वास्तव में फिनिशर शब्द के प्रशंसक नहीं हैं, क्योंकि एक सलामी बल्लेबाज को भी फिनिशर के रूप में टैग किया जा सकता है यदि वह टिककर शतक बनाता है। कभी-कभी, यह कठोर हो सकता है।

उन्‍होंने कहा कि मैं आपको एक उदाहरण देता हूं यदि वहीं रिंकू सिंह एक या दो बार खेल खत्म नहीं करता है। वह ऐसा व्यक्ति है जो ऊपरी क्रम में भी खेल सकता है, मैं उस आगे 50 ओवर के क्रिकेट में खेलते हुए देख सकता हूं। वह नंबर 4, नंबर 5 या नंबर 6 पर बल्लेबाजी कर सकता है। उन्होंने कहा, किसी भी विषम दिन पर, भारतीय टीम 5-6 ओवरों में 4 विकेट पर 40 रन बना सकती है। और मुझे उम्मीद है कि रिंकू सिंह कोई भी भूमिका निभाने के लिए तैयार है, मुझे उम्मीद है कि वह खुद को फिनिशर के रूप में टैग नहीं करना चाहता है। उसे सभी विभागों में उत्कृष्टता प्राप्त करने की तरफ देखना चाहिए।

आपको बतादें कि रिंकू का लिस्ट ए क्रिकेट रिकॉर्ड शानदार है, जो उन्हें वनडे के लिए भी उपयुक्त बनाता है। 55 लिस्ट-ए मैचों और 50 पारियों में उन्होंने 49.83 की औसत से 1,844 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 17 अर्द्धशतक शामिल हैं। उनका स्ट्राइक रेट 93.98 है। बाएं हाथ के खिलाड़ी का प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड भी शानदार है। उन्होंने 42 मैचों में 57.82 की औसत से 3,007 रन बनाए हैं, जिसमें 63 पारियों में सात शतक और 19 अर्द्धशतक शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *