सितंबर माह के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुने गए शुभमन गिल

0

दुबई। भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को सितंबर 2023 के लिए आईसीसी पुरुष प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है।

आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार, गिल ने सितंबर के दौरान 80 की औसत से 480 एकदिवसीय रन बनाए। उन्होंने टीम के साथी मोहम्मद सिराज और इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डेविड मालन को पीछे छोड़ते हुए यह पुरस्कार जीता।

कैलेंडर माह के दौरान उनके 480 रन 80 के औसत और 99.37 के स्ट्राइक रेट से बने।
इस सलामी बल्लेबाज ने एशिया कप में 75.5 की औसत से सर्वाधिक 302 रन बनाए, जिसमें नाबाद 27 रन भी शामिल थे, जिससे भारत ने फाइनल में श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया।

एशिया कप के समापन के बाद, गिल एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में चमके, उन्होंने मोहाली में 74 रन और इंदौर में 104 रन बनाए।

महिला वर्ग में, श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू को प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार मिला। श्रीलंकाई कप्तान ने सितंबर में इंग्लैंड की धरती पर किसी भी प्रारूप में अपनी टीम की पहली श्रृंखला जीत हासिल करने के लिए आगे बढ़कर नेतृत्व किया, और पहले मैच में हार से उबरकर तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला 2-1 से जीत ली।

बारिश से प्रभावित पहली प्रतियोगिता में मामूली अंतर से हारने के बाद, अट्टापट्टू ने चेम्सफोर्ड में दूसरे मुकाबले में प्रतिक्रिया की अगुवाई की। उन्होंने गेंदबाजी की शुरुआत की और तीन ओवर में 11 रन देकर एक विकेट के किफायती आंकड़ों की बदौलत इंग्लैंड को 104 रन पर रोक दिया। छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए, उनकी ट्रेडमार्क विस्फोटक बल्लेबाजी का प्रदर्शन देखने को मिला और उन्होंने 31 गेंदों में 55 रन बनाकर अपनी टीम को आठ विकेट से जीत दिलाई।

तीसरे टी-20 मैच में भी अट्टापट्टू ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने इस मैच में 21 रन देकर तीन विकेट लिए और इंग्लैंड को 116 के मामूली स्कोर तक सीमित कर दिया, इसके बाद उन्होंने 28 गेंदों में 44 रनों की अनमोल पारी खेलकर अपनी टीम को सात विकेट से जीत दिला दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *