विश्व कप में न्यूजीलैंड की लगातार तीसरी जीत, बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया

0

चेन्नई (Chennai)। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand cricket team) ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup) में शुक्रवार को बांग्लादेश (Bangladesh) को आठ विकेट से हरा (Beat eight wickets) दिया। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करत हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 245 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 42.5 ओवर में दो विकेट पर 248 रन बनाकर मैच जीत लिया। न्यूजीलैंड की विश्व कप में यह लगातार तीसरी जीत है। टीम ने इससे पहले इंग्लैंड और फिर नीदरलैंड को हराया था।

मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी की। बांग्लादेश ने पूरे 50 ओवर खेलते हुए नौ विकेट पर 245 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने 75 गेंदों में 66 रन बनाए। मुशफिकुर ने अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए। मुशफिकुर के अलावा कप्तान शाकिब अल हसन ने 40 रन और महमूदुल्लाह ने नाबाद 41 रन बनाए। वहीं मेहदी हसन मिराज ने 30 रन, तस्कीन अहमद ने 17 रन का योगदान दिया। इनके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बटोर सका।

न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फर्ग्यूसन ने तीन विकेट, ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी ने दो-दो विकेट, मिचेल सैंटनर और ग्लेन फिलिप्स ने 1-1 विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने 42.5 ओवर में दो विकेट पर 248 रन बनाकर मैच जीत लिया। न्यूजीलैंड के लिए डेरिल मिचेल ने सबसे ज्यादा नाबाद 89 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए। वहीं कप्तान केन विलियम्सन ने 78 रन बनाए। वह रिटायर्ड हर्ट हुए। इनके अलावा डेवोन कॉन्वे ने 45 रन बनाए और रचिन रवींद्र ने नौ रन बनाए। ग्लेन फिलिप्स ने नाबाद 16 रन बनाए।

बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान और शाकिब अल हसन ने एक-एक विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *