लैलूंगा थाना क्षेत्र के ग्राम भेड़ीमुड़ा ब में अजीब चोरी की घटना सामने आई

0

रायगढ़। लैलूंगा थाना क्षेत्र के ग्राम भेड़ीमुड़ा ब में अजीब चोरी की घटना सामने आई है। गांव के ही तीन युवकों ने खेत में लगे अरदक फसल की चोरी कर ली।

चोरी की गई करीब एक क्विंटल थी। मामले की रिपोर्ट पर पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उनके पास से करीब 50 किलोग्राम चोरी का अदरक जब्त किया है।

जानकारी के अनुसार लैलूंगा थाना क्षेत्र के ग्राम भेडीमुडा (ब) में रहने वाला मुन्नु लाल निषाद (42 साल) ने उसके खेत में लगे करीब 1 क्विंटल अदरक की चोरी होने के संबंध में आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया। रिपोर्टकर्ता ने बताया कि इस साल वह अपने महुआ छिनाखेत में अदरक की खेती किया है। बीते 22 नवंबर को जब खेत में दवा का छिड़काव करने गया तो देखा खेत से करीब 1 क्विंटल से अधिक की अदरक को कोई चोरी कर ले गया है।

तब गांव के सरपंच, ग्राम पटेल और अन्य ग्रामीणों को खेत से अदरक की चोरी की जानकारी देकर अपने स्तर पर पतासाजी शुरू की। इस पतासाजी में यह पता चला कि गांव के तीन लड़के प्रभु राठिया, गोपी साहू और रूप कुमार सिदार ने खेत से अदरक की चोरी की है। पुलिस टीम ग्राम भेडीमुडा (ब) जाकर आरोपियों की पतासाजी कर तीनों आरोपियों को हिरासत में लिया।

आपस में बांट लिया था चोरी का अदरकसंदेहियों से अदरक चोरी के संबंध में सख्ती से पूछताछ करने पर उन्होंने अपराध करना स्वीकार किया। साथ ही बताया कि चोरी के अदरक को तीनों आपस में बांट लिया था। आरोपियों के निशानदेही पर करीब 50 किलो अदरक जब्त की गई है।

जब्त किएगए अरदक की कीमत करीब 5 हजार रुपए बताई जा रही है। वहीं पुलिस ने मामले में आरोपी प्रभु राठिया पिता मुनू राम राठिया उम्र 26 साल, गोपी साहू पिता घुराऊ राम साहू उम्र 30 साल रूप कुमार सिदार पिता मनराज सिदार उम्र 25 साल सभी निवासी भेडीमुडा (ब) को रिमांड पर भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *