लखनऊ सुपर जाइंट्स में गौतम गंभीर की जगह राहुल द्रविड़ ले सकते

0

नई दिल्ली । लखनऊ सुपर जाइंट्स में गौतम गंभीर की जगह राहुल द्रविड़ ले सकते हैं। क्यों‎कि अब उनका मुख्य कोच का कार्यकाल शत्म हो गया है, ऐसे में वह कुछ बेहतर करने की सोच रहे हैं। सूत्रों की मानें तो टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में वापसी के बारे में सोच रहे हैं, जिसके वर्तमान प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया में द्रविड़ की जगह लेंगे।

हालांकि, आगामी सीजन से पहले द्रविड़ के आईपीएल फ्रेंचाइजी में से एक में शामिल होने की खबरें हैं। माना जा रहा है कि अगर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड उन्हें नया अनुबंध नहीं देता है, तो वह बतौर सलाहकार लखनऊ सुपर जाइंट्स से जुड़ सकते हैं। जानकारी ‎मिली है ‎कि गौतम गंभीर जोकि लखनऊ के सलाहकार थे, इस पद को छोड़कर आगामी सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़ गए हैं।

उनके खाली पद पर संभवत: राहुल द्रविड़ आ सकते हैं।हालांकि राजस्थान रॉयल्स भी अपने पूर्व खिलाड़ी द्रविड़ को वापस लाने की संभावना तलाश रही है लेकिन लखनऊ का प्रस्ताव बड़ा है। वह गंभीर की जगह किसी बड़े क्रिकेटर को ही अपनी टीम का सलाहकार बनाना चाहेगी। गौरतलब है कि राहुल द्रविड़ बतौर कोच अपनी टीम को आईसीसी टूर्नामेंट में जीत नहीं दिला पाए हैं।

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया इंग्लैंड से हार गई थी जबकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया था। इसी तरह 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए आईसीसी विश्व कप 2023 के फाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed