रेलवे का बड़ा फैसला, पंजाब में इन ट्रेनों को 3 महीने के लिया कर दिया बंद

0

पंजाब । उत्तर रेलवे की तरफ से लिए गए फैसले के अंतर्गत अंबाला डिवीजन के सरहिंद सेक्शन में चलने वाली दो रेलगाड़ियों को तीन महीने के लिए बंद करने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसकी पुष्टि करते हुए ट्रैफिक इंस्पेक्टर तेजिंदर पाल ने बताया कि नंगल डैम से शुरू होकर आनंदपुर साहिब, कीरतपुर साहिब, भरतगढ़, घनौली, रूपनगर, नवां मोरिंडा, लुधियाना, जालंधर, ब्यास।

इस रूट पर अमृतसर जाने वाली गाड़ी नंबर 14506 इंटर सिटी ट्रेन जबकि अमृतसर से लौटने वाली गाड़ी नंबर 14505 तीन महीने के लिए बंद कर दी गई है। उन्होंने बताया कि रेल संख्या 14505 इंटर सिटी एक्सप्रेस 1 दिसंबर 2023 से 29 फरवरी 2024 तक और गाड़ी संख्या 14506 इंटर सिटी 2 दिसंबर 2023 से 1 मार्च 2024 तक बंद रहेगी।

रेलवे द्वारा दो ट्रेनों को बंद करने के चलते अब लोगों के लिए अमृतसर साहिब, ब्यास और जालंधर, लुधियाना आदि स्थानों पर जाना मुश्किल हो गया है क्योंकि ट्रेन का किराया कम है और बस का किराया भी बहुत है। निर्मल सिंह, गुरबचन सिंह, माया देवी, गुलशन ने कहा कि हालांकि उत्तर रेलवे ने मौसम को देखते हुए निर्णय लिया है, पर यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

कोहरे की वजह से रेलवे ने स्पीड कम की

आपको बता दें कि पंजाब के कई जिले कोहरे की चपेट में आ गए हैं. जिसके चलते उत्तर रेलवे ने अलग-अलग दिशाओं में चलने वाली सभी ट्रेनों की गति कम कर दी है। रेलवे अफसरों के अनुसार, रेलवे ट्रेनों में सफर करने वालों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हर साल ऐसा फैसला लिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *