मालवा में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

0

भोपाल । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (शनिवार) मध्य प्रदेश के चुनावी दौरे पर हैं । वे यहां रतलाम जिले में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। सभा में रतलाम शहर, ग्रामीण, आलोट, जावरा व सैलाना के अलावा धार जिले की बदनावर व उज्जैन जिले की बड़नगर, खाचरौद-नागदा, महिदपुर विधानसभा के उम्मीदवार मंच पर मौजूद रहेंगे।

उल्‍लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में आज रतलाम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ताबड़तोड़ दौरे शुरू हो रहे हैं । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर तक राज्‍य के विभिन्‍न क्षेत्रों में 13 जन सभाओं को संबोधित करेंगे। वे पांच नवम्‍बर को लखनादौन, सात को सीधी और सतना तथा आठ नवम्‍बर को गुना, मुरैना, पथरिया और नौ तारीख को बड़वानी और नीमच, 13 नवम्‍बर को छतरपुर, 14 को इंदौर एवं झाबुआ तथा 15 नवंबर को बैतूल में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं, आज के उनके तय कार्यक्रम को लेकर भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 2: 15 बजे इंदौर आएंगे। एयरपोर्ट पर वे पांच मिनट रुकेंगे। इसके बाद वे 2 : 20 बजे पर रतलाम के लिए रवाना होंगे।

उन्‍होंने बताया कि प्रधानमंत्री अपराह्न 2 : 45 बजे रतलाम के बंजली ग्राउंड पहुंचेंगे। इस मैदान पर प्रधानमंत्री विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। एक घंटे बाद प्रधानमंत्री रतलाम से प्रस्थान करेंगे। वो शाम 4 : 15 बजे इंदौर लौटेंगे और रवाना हो जाएंगे। इसके साथ ही रतलाम की इस जनसभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उपस्थित रहेंगे। व्‍यवस्‍था की दृष्टि से यहां बंजली में तीन हिस्सों में बड़ा डोम तैयार किया गया है। इसके साथ ही चार बड़ी एलईडी भी लगाई गई हैं। प्रशासन ने सुरक्षा, यातायात परिवर्तन और पार्किंग स्थल की तैयारियां बड़े पैमाने पर की है।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि सुरक्षा के लिए 1500 पुलिसकर्मी व अधिकारी तैनात किए गए हैं । आसपास के जिलों से भी पुलिस बल यहां बुलाया गया है। सभा स्थल के आसपास के मार्गों का यातायात परिवर्तित सुबह से ही कर दिया गया है । दोपहर 12 से शाम पांच बजे तक बंजली तिराहा फंटा से हवाई पट्टी तक का करीब एक किलोमीटर मार्ग नो व्हीकल जोन है, यहां किसी भी जन-सामान्‍य वाहन को अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं है ।

Madhya Pradesh Assembly Elections 2023, Prime Minister Narendra Modi, Malwa, PM will address public meeting in Ratlam today,PM will address public meeting, Ratlam

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *