मप्र में अमित शाह ने कई मुद्दों पर कांग्रेस को लिया आड़े हाथ

0

 

भोपाल । मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को विजय बनाने के लिए एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोर्चा संभाल रखा है तो दूसरी ओर गृह मंत्री अमित शाह सरकार को पुन: लाने के लिए अपने अथक प्रयास करते नजर आ रहे हैं। वहीं, प्रदेश में अन्‍य दिग्गज नेताओं का दौरा जारी है। आज शिवपुरी जिले के करैरा पहुंचे अमित शाह ने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कहा है कि बीजेपी सरकार की खूबियां और कांग्रेस सरकार की नाकामिया इतन है कि इसको पूरी तरह से गिनाया जाए तो समय ही कम पड़ जाएगा । उन्‍होंने क्षेत्र की जनता से भाजपा के समर्थन में वोट की अपील की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री सिंधिया भी मौजूद रहें।

बीजेपी की सरकार ने हर वर्ग का कल्याण किया

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि बीमारू राज्य से विकासशील राज्य जिस डबल इंजन की सरकार ने बनाया उसको देखकर वोट देना। 18 साल में बीजेपी की सरकार ने हर वर्ग का कल्याण किया। 18 साल के पहले कांग्रेस की सरकार थी कांग्रेस की सरकार ने घर भरने का काम किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलनाथ आप मेरे सवालों का जवाब देना, कांग्रेस की सरकार में एसटी, एससी और ओबीसी के लिए बजट 1 हजार करोड़ था हमारी सरकार ने 23 हजार करोड़ किया। 18 साल पहले 60 हजार किलोमीटर सड़क थी अब पांच लाख किलोमीटर से अधिक सड़के हैं। अमित शाह ने कहा,

कमलनाथ मप्र में सरकार नहीं बनाने वाले है और गलती से आ गए तो लाड़ली बहना भी बंद हो जाएगी और किसानों को मिलने वाली सम्मान निधि भी बंद हो जाएगी। अमित शाह ने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि इतनी आयु हो गई पेट नहीं भरा क्या? कांग्रेस फोर सी फार्मूले पर चलती है। गरीब कल्याण से कांग्रेस का कोई लेना देना नहीं है। 15 महीने कांग्रेस की सरकार ने उद्योग चलाए ट्रांसफर उद्योग और भ्रष्टाचार उद्योग।

शाह ने सीएम शिवराज के काम की भरपूर प्रशंसा की

इस दौरान अमित शाह ने सीएम शिवराज की तारीफ करते हुए कहा कि शिवराज जी ने मध्‍यप्रदेश में अनाज का उत्पादन बढ़ाया, यह परिवर्तन बीजेपी की सरकार ने किया। गरीब मजदूर किसान माता बहने सबके काम किया। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी वाले अंबेडकर जी का फोटो लेकर घूमने है लेकिन इन्होंने हमेशा अंबेडकर जी के साथ षड्यंत्र किया, संसद नही पहुंचने दिया। देश में सबसे ज्यादा एससी सांसद और विधायक बीजेपी के है। अभी-अभी शिवराज जी ने लाड़ली बहना योजना शुरू की ओर मोदी जी ने महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया। चंद्रयान चंद्रमा पर उतरा आपको गर्व हुआ।

शाह ने राहुल गांधी को कुछ इस अंदाज में घेरा

इसके साथ ही शाह बोले कि जब कांग्रेस की सरकार थी, मनमोहन सिंह की जुबान सिली हुई थी, आतंकवादी देश में घुस जाती थे। पुलवामा में पाकिस्तान ने गलती कर दी मोदी जी ने पाकिस्तान में घुसकर स्ट्राइक कर दी। मोदी जी के नेतृत्व में देश की सीमाएं सुरक्षित है। वहीं, शाह ने अपने अलग ही अंदाज में राहुल गांधी को भी घेरा । उन्‍होंने जनता से प्रश्‍न शैली में पूछा- राहुल बाबा को जानते हो..? राहुल बाबा कहते थे धारा 370 मत हटाई खून की नदियां बह जायेगी। राहुल बाबा धारा 370 हट गई खून की नदियां तो दूर एक कंकड़ भी नहीं वहां से उठा ।राहुल बाबा पहले कहते थे कोरोना टीका मत लगाना यह मोदी टीका है लेकिन एक दिन अंधेरे में जाकर उन्होंने भी टीका लगा दिया।

उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस राम मंदिर को लटका रही थी। मोदी जी ने भूमिपूजन कर दिया और मैं आपको निमंत्रण देने आया हूं जनवरी में मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होगी। राहुल बाबा कहते थे मंदिर वहीं बनाएंगे तारीख नहीं बताएंगे तो राहुल बाबा कान खोल कर सुन लो 22 जनवरी को दोपहर 12 बजे राम लला की स्थापना होने वाली है। नरेंद्र मोदी जी ने भारतीय संस्कृति को विश्व भर में पहुंचाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *