मप्र ओपन स्कूल का टाइम टेबल आया, इन तारीखों में होगी परीक्षा

0

भोपाल । मध्यप्रदेश स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड एग्जाम ने दिसंबर 2023 का टाइम टेबल जारी कर दिया है। जिसमें कि 5वीं, 8वीं, 10वीं, 12वीं, मदरसा बोर्ड सहित अन्य एक्जाम संपन्न कराए जाएंगे। जारी आदेश के तहत सभी ओपन बोर्ड की परीक्षा 15 दिसंबर से 30 दिसंबर तक आयोजित होंगी।

उल्लेखनीय है कि इससे जुड़ी सभी जानकारी स्टूडेंट मप्र राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड भोपाल की ऑफिशियल वेबसाईट से डाउन लोड कर सकते हैं। इसमें बताया गया है कि MP Board रुक जाना नहीं, एमपी मदरसा बोर्ड, एमपी ओपन स्कूल बोर्ड की परीक्षाएं 15 दिसंबर 2023 से शुरू हो रही हैं। जिसका समापन 30 दिसंबर तक लिया जाएगा।

आपको बता दें कि रुक जाना नहीं योजना के तहत एमपी बोर्ड 10वीं 12वीं की मुख्य परीक्षा में फेल होने वाले छात्रों को एक बार फिर परीक्षा देने का मौका मिलता है। परीक्षा जिन विषयों की दी जाती है उसके लिए छात्रों को अलग से परीक्षा फीस देनी होती है। मध्य प्रदेश में 10वीं, 12वीं रुक जाना नहीं परीक्षा दो बार आयोजित होती है। पहली बार जून में और दूसरी बार दिसंबर में आयोजित की जाती है। इसके अलावा जिन विद्यार्थियों को नए सिरे से ओपन स्कूल परीक्षा माध्यम से अपनी आगे की पढ़ाई जारी रखना है, वह भी इसी वेबसाइट के माध्यम से आगे की सभी सूचनाओं को प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *