मध्यप्रदेश में बिगड़ा मौसम अगले 24 घंटे और भी ज्यादा बारिश और ओलावृष्टि की संभावना

0

मध्यप्रदेश का मौसम और भी बिगड़ने वाला है। पश्चिमी विक्षोभ के बेहद सक्रिय होने के बाद प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने 14 जिलों में भारी बारिश और ओला गिरने की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट और 18 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। रविवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है जिसके कारण तापमान में गिरावट आई है।

सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ
मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण मध्यप्रदेश का मौसम रविवार को बिगड़ना शुरु हो गया जो आगामी तीन चार दिनों तक बिगड़ा रहेगा। 29 नवंबर तक मौसम के बिगड़े रहने का अनुमान है। 29 नवंबर के बाद से मौसम साफ होने का अनुमान है। नवंबर अंत से दिन रात के तापमान में तेजी से गिरावट आएगी और दिसंबर के पहले सप्ताह में ठंड का असर तेज होना शुरू हो जाएगा।

इन जिलों में अलर्ट
मौसम विभाग ने रविवार को अगले 24 घंटे का जो बुलेटिन जारी किया है उसके मुताबिक खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, उज्जैन, देवास, बुरहानपुर,खंडवा,मंदसौर,रतलाम, सीहोर और हरदा जिले में भारी बारिश और गरज चमक के साथ बिजली गिरने के साथ ही ओलावृष्टि की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
Yellow alert : राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, शाजापुर, आगर मालवा, नीचम, छिंदवाड़ा, भोपाल, गुना, अशोकनगर, पुरकलां,जबलपुर,नरसिंहपुर,सिवनी, दमोह,सागर, विदिशा और रायसेन जिले में गरज चमक के साथ वज्रपात और आंधी चलने की संभावना के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *