भारत-न्यूजीलैंड का मैच देखने धर्मशाला आएंगे में जेपी नड्डा, मैच में पहुंचेंगी कई बड़ी हस्तियां

0

धर्मशाला । धर्मशाला में रविवार को खेले जाने वाले भारत न्यूजीलैंड मैच को देखने के लिए आम लोगों के साथ औद्योगिक घराने, बड़े-बड़े राजनेता और फिल्म स्टार भी आ रहे हैं। 22 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले को देखने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पहुंच रहे हैं। शनिवार को जेपी नड्डा का हिमाचल दौरा तय हो गया है।

प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार जेपी नड्डा 22 अक्टूबर को पहले कांगड़ा एयरपोर्ट पहुंचेंगे और इसके बाद मैच देखने के लिए एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला जाएंगे। इसके बाद रात करीब 9 बजे स्टेडियम से बिलासपुर के विजयपुर स्थित अपने घर के लिए रवाना होंगे। बड़ी बात यह है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा विशेष तौर पर मैच देखने आ रहे हैं। इससे पहले अहमदाबाद में हुए भारत-पाक मैच को देखने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शिरकत की थी। इसके अलावा उद्योगपति मुकेश अंबानी और नीता अंबानी भी मैच देखने धर्मशाला आ रहे हैं। इसी तरह फिल्म स्टार अनुष्का शर्मा भी धर्मशाला में भारतीय टीम का हौसला बढ़ाती नजर आएंगी।

दस साल बाद कांग्रेस-भाजपा के विधायक एक साथ बैठकर देखेंगे मैच
धर्मशाला में होने वाला मुकाबला अपने साथ कई कीर्तिमान भी स्थापित कर देगा। 10 साल बाद 22 अक्टूबर को कांग्रेस की पूरी सरकार क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में मैच देखने आएगी। मुख्यमंत्री सुक्खू अपनी पूरी कैबिनेट और विधायकों के साथ मैच का लुत्फ उठाएंगे। इस मैच में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और सीएम सुक्खू क्रिकेट की सियासी पिच पर रिश्तों की नई इबारत लिखेंगे। 10 साल बाद ऐसा होगा, जब कांग्रेस और भाजपा के विधायक क्रिकेट स्टेडियम में बैठकर एक साथ बिना किसी सियासी कड़वाहट के नए सियासी रिश्ते बनाएंगे।

होटल, होम स्टे और सरकारी रेस्ट हाउस बुक
भारत-न्यूजीलैंड मैच से पहले ही धर्मशाला के अलावा आसपास के 20-30 किमी के दायरे में सभी होटल, होम स्टे और सरकारी रेस्ट हाउस पूरी तरह से पैक हो गए हैं। धर्मशाला और मैक्लोडगंज के होटल पैक होने के बाद क्रिकेट प्रेमियों ने चामुंडा, पालमपुर और कांगड़ा में भी ठहरने के लिए कमरे बुक करवाए हैं। 21 और 22 अक्टूबर के लिए एडवांस बुकिंग हुई है। पहले तीन मैचों में कारोबारियों के हाथ लगी निराशा के बाद 22 के मैच से उन्हें खासी उम्मीदें हैं।

धर्मशाला में सात साल बाद आमने सामने होंगे भारत-न्यूजीलैंड
22 अक्टूबर को धर्मशाला स्टेडियम में सात साल बाद एक बार फिर भारत और न्यूजीलैंड की टीम आमने-सामने होगी। न्यूजीलैंड की टीम धर्मशाला में भारत के खिलाफ जीत का खाता खेलने के लिए और भारतीय टीम यहां पर अपने जीत के क्रम को बरकरार रखने के लिए मैदान में उतरेगी। 16 अक्टूबर 2016 को भारत और न्यूजीलैंड मैच में भारत ने छह विकेट से जीत हासिल की थी। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 44वें ओवर में ही 190 के स्कोर पर आलआउट हो गई थी। स्कोर का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 34वें ओवर में चार विकेट खोकर 194 रन बनाकर मैच में जीत हासिल की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *