भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से हराया

0

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 में 44 रन से हराकर पांच मैच की टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 236 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 191 रन ही बना पाई।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुक़ाबला तिरुवनन्तपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है। इस जीत के साथ भारत सीरीज में 2-0 से आगे हो गया है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 236 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 191 रन ही बना पाई। ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान मैथ्यू वेड ने 23 गेंद पर चार सिक्स और एक चौके की मदद से नाबाद 42 और ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने 25 गेंद पर चार सिक्स और दो चौके की मदद से 45 रनों की पारी खेली।

इन दोनों के अलावा मैक्सवेल ने 12, टिम डेविड ने 37, स्टीव स्मिथ और मेथ्यु शॉर्ट्स ने 19 – 19 रनों की पारी खेली। भारत के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने तीन-तीन विकेट लिए। अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और मुकेश कुमार को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 235 रन बनाए। यशस्वी जयसवाल ने 25 गेंद में 9 चौके और दो सिक्स की मदद से 53 रन की पारी खेली। वहीं ईशान किशन ने 32 गेंद में चार सिक्स और तीन चौके की मदद से 52 रन बनाए। टी20 में यह उनका लगातार दूसरा अर्धशतक है। इन दोनों के अलावा गायकवाड़ ने 43 गेंद पर दो सिक्स और तीन चौके की मदद से 58 रन बनाए।

रिंकू सिंह ने एक बार फिर बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पारी फिनिश की। उन्होंने दो सिक्स और चार चौके की मदद से मात्र 9 गेंद पर नाबाद 31 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन एलिस ने चार ओवर में 45 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा मार्कस स्टोइनिस को एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *