भारत और आस्ट्रे‎लिया के बीच जोरदार होगा टी20 मुकाबला

0


नई दिल्ली । सीरीज का 5वां और आखिरी टी20 मैच रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने जा रहा है। यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें ‎कि मेजबान टीम इंडिया रायपुर टी20 जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी है। भारत ने चौथे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से पराजित किया। अब सभी की नजरें पांचवें टी20 पर टिक गई है। लोग बेंगलुरु में पिच पर बड़ा स्कोर देखने को उत्सुक हैं।

बता दें ‎कि मौजूदा सीरीज के शुरुआती 3 मैचों में जिस तरह से दोनों टीमों ने बड़ा स्कोर बनाया था उसके मुकाबले रायपुर में छोटा स्कोर दिखा। अब यह तय करना है ‎कि बेंगलुरु में गेंदबाज बरपाएंग कहर या बल्लेबाजों के बल्ले से रन खूब निकलेंगे। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम ने अभी तक 8 इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी की है। इसके अलावा इस स्टेडियम में आईपीएल के मैच लगातार आयोजित होते रहे हैं। यहां का फ्लैट विकेट बल्लेबाजों के मुफीद रहा है। यहां छोटी बाउंड्री है। हालांकि हाल में जो मैच यहां खेले गए हैं उनमें हाई और लो स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान टीमें आसानी से 300 पर पहुंची हैं। यहां चेज करने वाली टीम के 5 में जीत मिली है जबकि पहले बैटिंग करने वाली टीम 2 मैचों में विजयी रही है। यहां औसत स्कोर 139 का रहा है। ओस अहम रोल अदा करेगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया 5वें टी20 वाले दिन शाम को आसमान में बादल छाए रहेंगे। एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक अधिकतम तापमान 22 और 23 के बीच रहने का अनुमान है। आसमान में बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। ऐसे में दर्शकों को पूरे 20 ओवर का खेल देखने को मिलेगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 30 टी20 में आमना सामना हुआ है जहां भारत 18 वहीं ऑस्ट्रेलिया 11 मैचों में विजयी रहा है। एक मैच बेनतीजा रहा है। भारत पहले बैटिंग करते हुए 7 मैच जीता है जबकि ऑस्ट्रेलिया 4 मैचों में विजयी रहा है। चेज करते हुए टीम इंडिया 10 मैच जीती है जबकि ऑस्ट्रेलिया के नाम 6 जीत दर्ज हैं। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में 14 में से 9 टी20 जीते हैं जबकि 5 में हार मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *