भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम सेमीफाइनल में, नेपाल को 3-0 से हराया

0

हांगझू (Hangzhou)। भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम (Indian men’s badminton team) ने शुक्रवार को हांगझू में खेले जा रहे एशियन गेम्स (Asian Games) के क्वार्टर फाइनल (quarter final) में नेपाल (Nepal) को 3-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

अपने शटलरों के शानदार प्रदर्शन के दम पर, भारतीय टीम बिना कोई पसीना बहाए 19वें एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में पहुंच गई। लक्ष्य सेन ने इसकी शुरुआत की, किदांबी श्रीकांत ने इसका अनुसरण किया और मिथुन मंजूनाथ ने बिना किसी परेशानी के सीधे गेम में इसे पूरा किया।

मुकाबले के पहले मैच में लक्ष्य सेन ने प्रिंस दहल को 21-5, 21-8 से हराकर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। बाद में मुकाबले के दूसरे मैच में पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 किदांबी श्रीकांत ने सुनील जोशी को सीधे सेट में 21-4, 21-13 से हराया।

कौशल के मामले में नेपाल शटलर का भारतीय से कोई मुकाबला नहीं था। जोशी पहले गेम में ही पूरे चार अंक हासिल कर पाए और किदांबी को आसान जीत दिला दी।

मैच के दूसरे सेट में जोशी ने थोड़ा संघर्ष किया, लेकिन यह किदांबी को मैच में आसान जीत से रोकने के लिए पर्याप्त नहीं था।

मुकाबले के तीसरे गेम में मिथुन मंजूनाथ ने बिष्णु कटुवाल को 21-2, 21-7 से हराकर अपनी टीम के लिए सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली।

भारतीय टीम का सेमीफाइनल में मुकाबला इंडोनेशिया और कोरिया के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

इस बीच, भारतीय महिला बैडमिंटन टीम हांगझू में टीम प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में हार गई। भारत को अपने क्वार्टर फाइनल मैच में थाईलैंड से 3-0 से निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *