भारतीय टीम ने 4×400 मीटर मिश्रित रिले स्पर्धा में जीता रजत – aajkhabar.in

0

नई दिल्ली (New Delhi)। भारतीय टीम (Indian team) ने सोमवार को चल रहे एशियाई खेलों (Asian Games) में 4×400 मीटर मिश्रित रिले स्पर्धा (mixed relay event) में रजत पदक (Won silver medal) जीता। भारत शुरुआत में तीसरे स्थान पर था, लेकिन श्रीलंकाई टीम को लेन उल्लंघन के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया और भारतीय टीम ने रजत पदक हासिल किया।

मुहम्मद अजमल, विथ्या रामराज, राजेश रमेश और सुभा वेंकटेशन की भारतीय टीम ने 3:14.34 सेकेंड का समय लेकर रजत पदक जीता। बहरीन ने 3:14.02 सेकेंड के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता, जबकि कजाकिस्तान ने 3:24.85 सेकेंड के अपने सीजन के सर्वश्रेष्ठ समय के साथ कांस्य पदक जीता।

इस बीच, भारतीय एथलीट एंसी सोजन एडापिल्ली ने महिलाओं की लंबी कूद में रजत पदक जीता। अपने पांचवें प्रयास में, उन्होंने अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 6.63 मीटर दर्ज किया और पोडियम फिनिश हासिल की। चीन की शिकी जिओंग ने 6.73 मीटर दूरी के साथ स्वर्ण पदक जीता। हांगकांग, चीन की नगा यान ने 6.50 की दूरी के साथ कांस्य पदक हासिल किया जो उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ भी था।

इससे पहले दिन में, पारुल चौधरी और प्रीति ने महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज़ में क्रमशः रजत और कांस्य पदक हासिल किए। बता दें कि भारत ने आज अब तक सात पदक जीते हैं। भारत ने एशियाई खेलों में अब तक 60 पदक जीते हैं, जिनमें 13 स्वर्ण, 24 रजत और 23 कांस्य पदक शामिल हैं।

एशियाई खेल: एंसी सोजन एडापिल्ली ने महिलाओं की लंबी कूद में जीता रजत
भारतीय एथलीट एंसी सोजन एडापिल्ली ने सोमवार को यहां चल रहे एशियाई खेलों में महिलाओं की लंबी कूद में रजत पदक जीता। अपने पांचवें प्रयास में, उन्होंने अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 6.63 मीटर दर्ज किया और पोडियम फिनिश हासिल की। चीन की शिकी जिओंग ने भी अपनी सीमाएं तोड़ दीं और 6.73 मीटर का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। कांस्य पदक हांगकांग की नगा यान ने 6.50 की दूरी के साथ हासिल किया जो उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ भी था।

शैली सिंह एक अन्य भारतीय एथलीट थीं जो महिलाओं की लंबी कूद में प्रतिस्पर्धा कर रही थीं। लेकिन उनके प्रयास भारत के लिए एक और पदक लाने के लिए पर्याप्त नहीं थे। वह 6.48 मीटर के प्रयास के साथ पांचवें स्थान पर रहीं। इससे पहले दिन में, पारुल चौधरी और प्रीति ने महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज़ में क्रमशः रजत और कांस्य पदक हासिल किए।

पारुल ने 9:27.63 सेकेंड का अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय निकालकर बहरीन की विन्फ्रेड म्यूटाइल के पीछे पोडियम स्थान हासिल किया, जिन्होंने 9:18.28 सेकेंड का एशियाई खेलों का रिकॉर्ड समय बनाया। दूसरी ओर, प्रीति ने अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय 9:43.32 सेकेंड का समय निकालकर कांस्य पदक जीता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed