भारतीय टीम के खिलाफ मुकाबले से जीत के लिए क्‍या मंत्र दिय गेंदबाज वकार यूनिस ने ?

0

लाहौर । पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने कहा है कि अब तक के मुकाबलों में तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी प्रभावित नहीं कर पाये हैं पर अब उन्हें भारतीय टीम के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले लय हासिल करनी होगी। यूनिस ने कहा कि कि टीम को ये देखना होगा कि शाहीन गलती कहां कर रहे हैं। पाक टीम ने मोहम्मद रिजवान और अब्दुल्ला शफीक के शतकों ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया पर इस मैच में शाहीन सहित उसके अन्य गेंदबाज विफल रहे।

जिससे श्रीलंका की टीम ने 50 ओवर में 344 रनों का विशाल स्कोर बनाया। कुसल मेंडिस और सदीरा समाराविक्रमा के शतकों से टीम ने पाक को बड़ा लक्ष्य दिया था। इस इस मैच में शाहीन ने सबसे ज्यादा रन दिये। उनके 9 ओवर में 66 बने जबकि वह केवल एक विकेट ही ले पाये। वहीं पहले मैच में नीदरलैंड के खिलाफ भी उनकी गेंदबाजी अच्छी नहीं रही थी।

वकार ने कहा, टीम के लिए कोई भी मैच तब आसान हो जाता है जब शाहीन शुरुआती विकेट लेने में सफल रहते हैं। पिछले कुछ साल में वो लगातार ऐसा करते भी आएं है पर इन दिनों वह खराब फॉर्म में हैं। वो बहुत प्रयास कर रहे हैं पर सफल नहीं हो रहे। उन्होंने पैड पर गेंदबाजी करते हुए, ऑफ स्टंप के बाहर और ओवर द विकेट की कोशिश की है लेकिन सफल नहीं हो रहे।

इस पूर्व तेज गेंदबाज का मानना है कि शाहीन किसी परेशानी से जूझ रहे होंगे जिसके बारे में टीम प्रबंधन को उनसे बात करनी चाहिए क्योंकि भारतीय टीम के खिलाफ होने वाले मुकाबले को देखते हुए उनका फॉर्म में लौटना टीम के लिए जरुरी है। वैसे भी भारत के खिलाफ उनका रिकार्ड अच्छा रहा है ऐसे में वह और भी अहम खिलाड़ी हो जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *