भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार की पहली पीसी में पहुंचे सिर्फ 2 पत्रकार, साढ़े तीन मिनट में बात खत्म

0

नई दिल्ली । वर्ल्ड कप 2023 की हार का असर इस कदर व्याप्त है ‎कि भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार से कोई पत्रकार बात तक नहीं करना चाहता है।

इसका ताजा उदाहरण टी20 मैच से पहले हुई प्रेस कांफ्रेंस में देखा गया, जब केवल दो पत्रकार उप‎स्थित हुए और केवल साढ़े तीन ‎मिनिट में बात खत्म हो गई। ‎मिली जानकारी के अनुसार हमेशा की तरह मैच से एक दिन पहले जिस तरह कप्तान प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं, सूर्यकुमार यादव ने भी बुधवार को बतौर कप्तान अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस की। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहले टी20 मैच की पूर्व संध्या पर सूर्या की पहली पीसी में सिर्फ 2 पत्रकार पहुंचे। यही नहीं यह पीसी महज 3 मिनट और 32 सेकेंड में ही खत्म हो गई।

इस संबंध में सीनियर खेल पत्रकार विमल कुमार ने सोशल मीडिया एक्स पर हैरान करने वाले इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बारे में पूरी डिटेल शेयर की है। विमल ने लिखा कि जहां वर्ल्ड कप के दौरान भारत में 200 से ज्यादा मीडियाकर्मी पहुंचे वहीं यहां सिर्फ 2 ही पत्रकार पहुंचे थे।

यह हैरान करने वाला वाकया है। सूर्यकुमार यादव ने बतौर कप्तान अपने पहली पीसी में इस तरह की कल्पना नहीं की होगी। क्या यह भारत में किसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में सबसे कम उपस्थिति का रिकॉर्ड है? मुझे तो ऐसा ही लगता है।

’ विश्व कप के फाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद कहीं ना कहीं लोग भी निराश हैं। लोग भारतीय खिलाड़ियों के फाइनल प्रदर्शन को पचा नहीं पा रहे हैं। उनका कहना है कि जिस तरह से टीम इंडिया ने लगातार 10 मुकाबले जीतकर फाइनल में पहुंची थी और वहां ऑस्ट्रेलिया के सामने वे इतने कमजोर हो गए, उसे वह कतई बर्दाश्त नहीं कर सकते। यही वजह है ‎कि लोग भारतीय टीम से बहुत नाराज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *