भाजपा की विशाल रैली से पहले कोलकाता की यातायात बांधित

0

कोलकाता । मध्य कोलकाता में मेगा रैली के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों से पहुंच रहे भाजपा समर्थकों के कारण शहर के कई इलाकों में यातायात जाम हो गया है। तीन अलग-अलग स्थानों से कुल 30 जुलूस मध्य कोलकाता में रैली स्थल पर पहुँचेंगे, जहां सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस 21 जुलाई को अपनी वार्षिक शहीद दिवस रैली आयोजित करती है।

एक जुलूस व्यस्त मध्य कोलकाता में एसएन बनर्जी रोड स्थित हिंद सिनेमा से शुरू होगा। अन्य दो जुलूस हावड़ा और सियालदह स्टेशनों से शुरू होंगे। अंतिम दो जुलूसों में मुख्य रूप से जिलों से रैली में शामिल होने के लिए शहर आने वाले लोग होंगे। भाजपा की प्रदेश कमेटी से मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोपहर करीब एक बजे कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले हैं।

हवाई अड्डे से वह हेलिकॉप्टर से मध्य कोलकाता के रेसकोर्स ग्राउंड स्थित हेलीपैड पर पहुंचेंगे और सड़क मार्ग से रैली स्थल के लिए रवाना होंगे। भाजपा की राज्य समिति के एक सदस्य ने कहा, “उनके दोपहर दो बजे तक रैली स्थल पर पहुंचने की उम्मीद है और सभा को संबोधित करने के बाद वह नई दिल्ली के लिए उड़ान भरने से पहले उसी रास्ते से दोबारा हवाईअड्डे लौटेंगे।”

रैली के मंच के एक तरफ ड्रॉप-बॉक्स होगा, जहां फर्जी जॉब कार्ड जारी होने के कारण मनरेगा योजना के तहत 100 दिन की नौकरी से वंचित लोग अपनी लिखित शिकायतें डाल सकेंगे। इस बीच, रैली को लेकर कोलकाता पुलिस के एक हजार जवानों को कोलकाता की सड़कों पर तैनात किया गया है। संयुक्त पुलिस आयुक्त स्तर का एक अधिकारी पूरी प्रक्रिया की निगरानी कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *