बाबर आजम ने अफगानी बल्लेबाज गुरबाज़ को अपना बल्ला उपहार में दिया

0

 

नई दिल्ली (New Delhi)। पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket team) के कप्तान बाबर आजम (captain Babar Azam) ने सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ (Opener Rahmanullah Gurbaz) को अपना बल्ला उपहार में दिया, जिन्होंने 53 गेंदों पर शानदार 65 रन बनाकर अफगानिस्तान (Afghanistan) को मौजूदा विश्व कप (World Cup) में पाकिस्तानी टीम के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

अफगानिस्तान ने सोमवार को मौजूदा विश्व कप में अपनी दूसरी आश्चर्यजनक जीत दर्ज की और सोमवार को 50 ओवर के क्रिकेट में पाकिस्तान को पहली बार हराया। गुरबाज़ ने इब्राहिम जादरान के साथ मिलकर 130 रन की साझेदारी करके 283 रन के लक्ष्य का पीछा करने की दिशा तय की।

भले ही पाकिस्तान हार गया लेकिन बाबर ने “क्रिकेट की भावना को जीवित” रखते हुए गुरबाज़ को अपना बल्ला उपहार में देकर सबका दिल जीत लिया। आईसीसी ने एक्स पर लिखा, “बाबर आजम की ओर से एक उपहार। क्रिकेट की भावना जीवित और अच्छी है।”

मैदान पर शानदार हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर, अफगानिस्तान ने चेन्नई की सुस्त सतह पर पाकिस्तान को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी।

असमान उछाल वाली चेन्नई की पिच पर चुनौतीपूर्ण स्कोर 283 रन का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने एक ओवर शेष रहते हुए आठ विकेट से जीत हासिल की। रहमानुल्लाह गुरबाज़ (65) और इब्राहिम जादरान (87) की सलामी जोड़ी के साथ-साथ नंबर 3 पर रहमत शाह (77)* ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

अफगानी टीम अब 30 अक्टूबर को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में श्रीलंका से भिड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *