बाइचुंग भूटिया, एम विजयन, सुदेश महतो, जो पाल, पिल्लई ने फ्रेंडली मैच में किया शानदार प्रदर्शन

0

सिल्ली में झारखंड प्रीमियर लीग फुटबॉल का भव्य उद्घाटन

SILLI : सिल्ली के एस्ट्रोटर्फ फुटबॉल स्टेडियम में बुधवार को फुटबॉल जगत के दिग्गज खिलाड़ियों के बीच खेले गए

फ्रेंडली मैच के साथ झारखंड प्रीमियर लीग का भव्य उद्घाटन हुआ। झमाझम बारिश के बीच हुए इस मैच का दर्शकों ने आनंद उठाया।

इस दौरान सिल्ली के विधायक पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो के साथ भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया, आई एम विजयन, जो पॉल अनचेरी और हॉकी के जादूगर धनंराज पिल्ले सरीखे महान खिलाड़ी विशेष तौर पर शामिल हुए।

येलो ब्लू की जर्सी में एम विजन इलेवन एवं रेड ब्लू की टीम में बाइचुंग इलेवन की टीम के बीच रोमांचक मैच हुआ।

बाइचुंग इलेवन ने यह मैच तीन दो के मुकाबले से मैच जीत लिया। मैच के दौरान बाइचुंग भूटिया, एम विजयन और सुदेश महतो ने उम्दा प्रदर्शन किया।‌

मैदान में एम विजयन की टीम ने कई बार भूटिया की टीम पर बढ़िया दबाव बनाया लेकिन जीत बाइचुंग इलेवन की हुई।

खिलाड़ियों ने राष्ट्र गान के साथ खेल की शुरुआत की। इससे पूर्व कस्तूरबा समेत विधान सभा क्षेत्र के कई स्कूलों की छात्राओं ने देश भक्ति सामूहिक नृत्य और झारखंडी नृत्य के साथ खिलाड़ियों का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया।

इस समारोह में देश के पूर्व दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी अब्दुल खालिक,रत्न सिंह, बिजेन सिंह, मंजीत सिंह,सुशील कुमार, नेल्सन एम वी, आशिफ साहिर,अनित घोष,अमित दास, गौतम घोष,आदिब हुसैन, तौसीफ जमाल मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

उद्धघाटन समारोह में सुदेश कुमार महतो ने कहा कि खेल एक साधना है। खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेना अपनी छुपी क्षमता को तराशने का सशक्त माध्यम है। यह लीग फुटबाल के क्षेत्र में झारखंड की पहचान बढायेगा।

खिलाड़ियों से बात करते हुए भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया ने कहा कि झारखंड प्रतिभावान खिलाड़ियों की उर्वरा धरती रही है।

ऐसे आयोजन से खिलाड़ियों का प्रदर्शन और निखरता है। हॉकी के जादूगर नाम से प्रसिद्ध धनराज पिल्ले ने मौके पर उपस्थित हॉकी खिलाड़ियों को महत्वपूर्ण टिप्स दिए।

उन्होंने कहा कि हॉकी में शुरू से ही झारखंड ने एक से बढ़कर एक खिलाड़ी इस देश को दिए हैं जिन्होंने ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

यहां असीम प्रतिभा हैं, जरूरत है तो बस उसे पहचाने और उसे निखारने की। गौरतलब है कि सिल्ली स्टेडियम में होने वाले इस लीग में आठ टीमें हिस्सा लेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed