बड़े-बड़े वाहन लेकर दशहरा स्थल तक पहुंचे खालिस्तानी आतंकी, बनाया उपद्रव का प्लान

0

कनाडा के सरे में आयोजित होने वाले हिंदी समुदाय के दशहरा कार्यक्रम में व्यवधान पैदा करने की पूरी तैयारी खालिस्तानी संगठन कर चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक खालिस्तान समर्थक बड़े-बड़े वाहन लेकर दशहरा स्थल तक पहुंचे हैं ताकि हिंदुओं को यहां पहुंचने से रोका जा सके। 28 अक्टूबर को खालिस्तानियों के रेफरेंडम के लिए बड़ी संख्या में उनके समर्थक जुटे थे। वे दशहरा के कार्यक्रम को रोकने की कोशिश में भी लगे हैं।

किसा बात को लेकर जनमत संग्रह
खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस के चीफ ने कनाडा के सिखों को सरे आने को कहा था। खालिस्तानी रेफरेंडम कराना चाहते थे कि भारतीय उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा का हाथ आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में था या नहीं? बता दें कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने हाउस ऑफ कॉमन्स में खले आम निज्जर की हत्या का आरोप भारत पर लगाया था। इसके बाद भारत ने उन आरोपों को निराधार और बकवास बताते हुए खारिज कर दिया। इस मामले को लेकर दोनों देशों के संबंधों में खटास आ गई है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली की खालिस्तानी कनाडा के हिंदुओं की बेइज्जती करने का मौका नहीं छोड़ना चाहते। वे इस मौके पर भारत के शीर्ष नेताओं के पुतले भी फूंक सकते हैं। बता दें कि कनाडा में खालिस्तानी भारत के खिलाफ नफरत फैलाने की कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। वे रेडियो स्टेशन के माध्यम से भी कनाडा में रहने वाले सिख युवाओं को बरगलाने की कोशिश करते हैं। वहीं कनाडा की सरकार का भी उनको समर्थन मिलता है।

बताया जा रहा है कि ये सारी प्लानिंग अमृतबीर सिंह चीमा कर रहा है। चीमा जलंधर का रहने वाला है और एक नामी गैंगस्टर है। 2015 में वह पंजाब से भागकर कनाडा गया था और भारतीय कानून से बचने के लिए वहां निर्वासन पर रह रहा है। वहां उसने रेडियो पंजाब के नाम से रेडियो चैनल भी शुरू किया है जिसके माध्यम से लोगों को रैडिकलाइज किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *