पाकिस्तान को अफगानिस्तान के खिलाफ शर्मनाक तरीके से आठ विकेट से हार का करना पड़ा सामना

0

नई दिल्लीं (New Dehli) । पाकिस्तान (Pakistan)को अफगानिस्तान के खिलाफ शर्मनाक (shameful)तरीके से आठ विकेट से हार का सामना (face)करना पड़ा। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023)में यह पाकिस्तान की तीसरी हार थी। पाकिस्तान ने अभी तक नीदरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ मैच जीते हैं, इसके बाद से पाकिस्तान ने भारत, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच गंवाए हैं। पाकिस्तान की टीम अब काफी मुश्किलों में घिर गई है और आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में उसका सेमीफाइनल तक जाना भी बहुत ही ज्यादा मुश्किल नजर आ रहा है।

वसीम अकरम ने ए स्पोर्ट्स चैनल पर डिबेट के दौरान कहा, ‘यह शर्मनाक था, वो दो विकेटों पर 280-290 बड़ा स्कोर होता है यार… पिच गीली, ना गीली, पाकिस्तान की फील्डिंग बहुत खराब थी। फिटनेस लेवल आप देखें, हम इस शो पर बैठकर तीन हफ्ते से चीख-चीख कर कह रहे हैं कि दो साल से इनका फिटनेस टेस्ट नहीं हुआ है।

अब मैं लड़कों के अलग-अलग नाम लूं… इतने-इतने इनके मुंह हुए हैं, लगता है रोज आठ-आठ किलो कढ़ाई खाते हैं, निहारी खाते हैं, भाई कोई टेस्ट भी तो होना चाहिए। आप अपने देश के लिए खेल रहे हैं, प्रोफेशनल क्रिकेटर हैं, आपको इसके लिए पैसे मिलते हैं, तो फिटनेस का कोई मानक होना चाहिए। मैं इस मामले में मिसबाह उल हक के साथ हूं, जब वह कोच था, तो उसने फिटनेस का क्राइटेरिया बनाया हुआ था। फील्डिंग सिर्फ फिटनेस के बारे में होती है। हम आगे दुआएं करेंगे, किंतु परंतु करेंगे कि हम चारों मैच जीतें, अगली टीम हारे… शायद हम सेमीफाइनल में पहुंच जाएं।’

इस पर मोईन खान ने कहा, ‘फिटनेस को मैं भी थोड़ा विस्तार से बताना चाहूंगा। जब आप वर्ल्ड कप खेलने जा रहे हैं, तो आपकी कोई ना कोई प्लानिंग होनी चाहिए। प्लानिंग ऐसे कि आपको कौन-कौन सी सीरीज खेलनी है, किस-किस देश का दौरा करना है। श्रीलंका में आपने इतना ज्यादा क्रिकेट खेल लिया। हम सब श्रीलंका में खेले हुए हैं और हमें पता है कि वहां का मौसम ऐसा होता है कि आपकी सारी एनर्जी चूस लेता है।’ पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में सात विकेट पर 282 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान ने 49 ओवर में ही दो विकेट गंवाकर 286 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान की पांच मैचों में यह तीसरी हार थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed