पंजाब विधानसभा ने बिशन सिंह बेदी समेत अन्य को श्रद्धांजलि दी

0

नई दिल्‍ली । पंजाब विधानसभा ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी समेत उन नेताओं और मशहूर हस्तियों को मंगलवार को श्रद्धांजलि दी जिनका हाल में निधन हुआ है। सदन ने कपूरथला में निहंगों की गोलीबारी में मारे गए होमगार्ड जसपाल सिंह को भी श्रद्धांजलि दी ।

बाएं हाथ के बेहतरीन स्पिनर बेदी का 23 अक्टूबर को 77 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। पंजाब विधानसभा के दो दिवसीय शीतकालीन सत्र के पहले दिन यहां दिवंगत लोगों की याद में दो मिनट का मौन रखा गया। कपूरथला के सुल्तानपुर लोधी में कुछ दिन पहले निहंगों की ओर से की गई गोलीबारी में होमगार्ड की मौत हो गई थी। यह घटना तब हुई जब पुलिसकर्मियों ने सुल्तानपुर लोधी में गुरुद्वारा अकाल बुंगा साहिब को निहंगों के एक गुट से खाली कराने की कोशिश की।

सदन ने मलेरकोटला के अंतिम नवाब, नवाब इफ्तिखार अली खान की पत्नी बेगम मुनव्वर-उल-निसा को भी श्रद्धांजलि दी। पिछले महीने उनका निधन हो गया था। बेगम निसा मलेरकोटला के नवाब शेर मोहम्मद खान की आखिरी उत्तराधिकारी थीं। नवाब शेर मोहम्मद खान ने 1705 में 10वें सिख गुरु गोबिंद सिंह के छोटे बेटों की हत्या का विरोध किया था। सदन ने पूर्व विधायक हरबंस सिंह दातेवास, स्वतंत्रता सेनानी अमर सिंह सुखीजा और जवाहर लाल को भी याद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *