न्यूजीलैंड की धमाकेदार जीत, इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया

0

अहमदाबाद। वनडे विश्व कप 2023 के पहले मुकाबले में गुरुवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हरा दिया। मैच में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी का मुजायरा पेश करते हुए इंग्लिश गेंदबाजों की बखिया उधेड़कर रख दी। कीवी टीम की ओर से डेवोन कॉनवे (152*) और रचिन रविंद्र (123*) ने उम्दा बल्लेबाजी करते हुए टीम को धमाकेदार जीत दिलाई।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 282 रन बनाए। टीम की ओर से जो रूट (77) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी कीवी टीम ने 36.2 ओवर में 1 विकेट खोकर आसानी से जीत हासिल कर ली। टीम की ओर से कॉनवे ने सर्वाधिक रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से सैम कर्रन ने एकमात्र विकेट लिया।

कीवी टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और दूसरे ही ओवर में उसे विल यंग (0) के रूप में पहला झटका लग गया। हालांकि, इसके बाद सलामी बल्लेबाज कॉनवे और रविंद्र ने मोर्चा संभालते हुए लक्ष्य का बौना साबित कर दिया। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 211 गेंदों में 273* रन की मैराथन साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड को काफी समय पहले मैच से बाहर कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *