धर्मशाला में आज भारत-न्यूजीलैंड के बीच होगा महामुकाबला

0

धर्मशाला (Dharamshala)। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला (International Cricket Stadium Dharamshala) में रविवार को भारत और न्यूजीलैंड (India and New Zealand) के बीच आईसीसी वनडे वल्र्ड कप का महामुकाबला (Big match of ICC ODI World Cup) खेला जाना है। इस मैच को जीतकर भारत जहां प्वाइंट टेबल में नम्बर एक की पोजीशन हासिल करना चाहेगा वहीं न्यूजीलैंड भी अपने आप को नम्बर एक पर बने रहने की पुरजोर कोशिश करेगा।

धर्मशाला में खेला जाने वाला यह मैच हाई वोलटेज होने वाला है। दोनों ही टीमें फिलहाल विश्व कप के अब तक खेले गए चार-चार लीग मैच जीतकर पहले और दूसरे नम्बर पर बनी हुई हैं। यह मैच दोनों ही टीमों के लिए नम्बर एक बनने के नाते काफी अहम है। भारत जहां धर्मशाला में अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखने के लिए एड़ी चोटी का जोर लाने वाला है वहीं न्यूजीलैंड भी इस मैच को जीतकर अपनी बादशाहत कायम रखना चाहेगा।

विश्व कप के धर्मशाला को मिले पांच मैचों में से यहां भारत का यह एक मात्र मैच होगा। रविवार को खेले जाने वाला यह महामुकाबला डे-नाइट खेला जाना है। मैच दोपहर बाद दो बजे शुरू होगा।

विश्व कप के हाई वोल्टेज मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में जबरदस्त क्रेज

धर्मशाला में खेले जाने वाले विश्व क्रिकेट कप के इस हाई वोल्टेज मैच को देखने के लिए दर्शकों में काफी उत्साह है। धर्मशाला को मिले पांच मैचों में टीम इंडिया यहां एक मात्र मैच न्यूजीलैंड के साथ खेलेगी। इस मैच को देखने के लिए क्रिकेट प्रेमियों में भी जबरदस्त उत्साह है। मैच को देखने के लिए न सिर्फ प्रदेश के कौने कौने से बल्कि साथ लगते राज्यों से भी क्रिकेट के दीवाने धर्मशाला पंहुच रहे हैं। इस मैच के लिए दर्शकों की मौजूदगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मैच की सभी टिकटें आनलाइन ही बिक चुकी हैं।

मैच से पूर्व दोनों टीमों ने जमकर बहाया पसीना

उधर मैच से पूर्व शनिवार को दोनों ही टीमों ने जमकर नैट प्रैक्टिस की। सुबह के सैशन में जहां न्यूजीलैंड की टीम ने स्टेडियम पंहुचकर अभ्यास किया वहीं शाम को भारतीय खिलाड़ियों ने भी जमकर अभ्यास किया। हालांकि भारत से एक दिन पहले धर्मशाला पंहुची न्यूजीलैंड की टीम ने बीते दिन भी प्रैक्टिस की थी जबकि भारतीय टीम ने आज ही प्रैक्टिस कर कल की तैयारी की। इस दौरान दोनों टीमों ने नैट प्रैक्टिस के अलावा मैदान में फुटबाल भी खेला।

धर्मशाला से लेकर मैकलोड़गंज तक होटल पैक

वहीं मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि धर्मशाला से लेकर मैकलोड़गंज तक लगभग सभी होटल पैक हैं। इस मैच से पर्यटन व्यवसाय के लोगों को भी खासा फायदा होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *