दुबई में होने वाले IPL 2024 मिनी ऑक्शन के लिए कुल 1166 खिलाड़ियों की किस्मत का होगा फैसला

0

नई दिल्ली। 19 दिसंबर को दुबई में होने वाले आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन के लिए कुल 1166 खिलाड़ियों ने अपना नाम दर्ज कराया है। मुंबई इंडियंस द्वारा रिलीज किए गए जोफ्रा आर्चर ने इस बार अपना नाम ऑक्शन टेबल पर ना रखने का फैसला लिया है।

हालांकि, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, ट्रेविस और रचिन रविंद्र जैसे बड़े नामों पर इस साल बोली लगती हुई दिखाई देगी।कुल 1166 खिलाड़ियों की किस्मत का होगा फैसला

आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन के लिए कुल 1166 खिलाड़ियों ने अपना नाम भेजा है। ट्रेविस हेड, रचिन रविंद्र, मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस जैसे खिलाड़ियों के नाम पर सबसे बड़ी बोली लगने की उम्मीद की जा रही है। आरसीबी द्वारा रिलीज किए जाने के बाद जोश हेजलवुड ने ऑक्शन टेबल पर एकबार फिर अपना नाम भेजा है। न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर डेरिल मिचेल का नाम भी लिस्ट में शुमार है।

आर्चर-हसरंगा ने बनाई दूरी

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, जोफ्रा आर्चर ने अपना नाम मिनी ऑक्शन के लिए नहीं भेजा है। इसके साथ ही श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज वानिंदु हसरंगा ने भी आईपीएल 2024 से दूर रहने का फैसला लिया है। हसरंगा पिछले साल आरसीबी की टीम का हिस्सा रहे थे। 1166 में से कुल 830 भारतीय खिलाड़ी हैं, जबकि 336 विदेशी प्लेयर्स के नाम पर बोली लगेगी।

– VIDEO- लेफ्टी से बने राइटी और जड़ दिया धांसू सिक्स, Rinku Singh के इस शॉट को आप भी चाहेंगे बार-बार देखना; SKY ने खड़े होकर बजाई तालियां

शार्दुल-हर्षल के नाम पर लगेगी बोली

आरसीबी से रिलीज किए जाने के बाद इस बार हर्षल पटेल का नाम भी ऑक्शन टेबल पर नजर आएंगे। इसके साथ ही शार्दुल ठाकुर के नाम के लिए भी बोली लगेगी। उमेश यादव, केदार जाधव, हर्षल पटेल और शार्दुल ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा है।

कब होगा शेड्यूल का एलान?

बीसीसीआई ने अभी आईपीएल 2024 का शेड्यूल तैयार नहीं किया है। माना जारहा है कि अगले साल होने वाले लोकसभा के चुनाव की तारीखों के एलान के बाद ही आईपीएल का फुल शेड्यूल तैयार हो पाएगा। रिपोर्ट्स के अनुसार, इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का आगाज मार्च के तीसरे हफ्ते से हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *