दिल्ली-एनसीआर, उप्र, राजस्थान, मप्र समेत उत्तर भारत में ठंड का दौर शुरू, छाया कोहरा

0

नई दिल्ली । दिल्ली में वायु प्रदूषण को लेकर आ रहे अपडेट के साथ ही स्काईमेट वेदर ने जानकारी दी है कि अगले 24 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अतिरिक्त कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने के इमकान भी हैं।

देश के अनेक राज्यों में सर्दी ने दस्तक दे दी है। राजधानी दिल्ली में भी जल्द ही पारा गिरने की संभावना व्यक्त की गई है। वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने का भी अनुमान है। इसके बाद ठंड और बढ़ जाएगी। मौसम विभाग के अनुसार आज यानी कि 21 नवम्‍बर से 25 नवंबर तक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत कई राज्यों में तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी।

दिल्ली के तापमान की बात करें तो मौसम विभाग का कहना है कि राजधानी दिल्ली में आज मंगलवार 21 नवंबर को अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री रहने की संभावना है।

इससे एक दिन पहले सोमवार को तापमान 27 डिग्री रहा। मौसम विभाग ने 22 से 24 नवंबर तक अधिकतम तापमान 26 और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहने की संभावना व्यक्त की है। दिल्ली और एनसीआर का वायु गुणवत्ता सूचकांक सोमबार को बेहद खराब श्रेणी में रहा है।, 21 नवंबर से दिल्ली और एनसीआर में वायु गुणवत्ता सूचकांक में सुधार होने की संभावना भी व्यक्त की गई है।

स्काईमेट वेदर की मानें तो अगले 24 घंटों के दौरान करेल, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है। इसके अतिरिक्त कर्नाटक, रायलसीमा, लक्षद्वीप, अंडमान-निकोबार में भी हल्की बारिश हो सकती है। इससे पहाड़ों में और ठंड बढ़ने का अनुमान है। इस बीच खबर है कि श्रीनगर में तापमान जीरो डिग्री से नीचे तक पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *