दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला आसान नहीं है – स्मिथ बोले

0

चेन्नई । ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनकी टीम का मुकाबला आसान नहीं रहेगा। स्मिथ के अनुसार दक्षिण अफ्रीकी टीम काफी अच्छी है और उसने अपने शुरुआती मैच में श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर रिकार्ड जीत दर्ज की थी। दक्षिण अफ्रीकी टीम ने इस मैच मे चार सौ से भी ज्यादा रन बनाये थे। इससे दक्षिण अफ्रीकी टीम का मनोबल बढ़ा हुआ हैं। वहीं उनकी टीम को विश्व कप के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। भारत के खिलाफ मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम केवल 199 रन ही बना पायी थी।

स्मिथ ने माना कि पहले ही मैच में उनके बल्लेबाज चेपॉक की पिच पर भारतीय स्पिनरों के सामने विफल रहे। एक समय दो विकेट पर 110 रन था जिसके बाद स्पिन आक्रमण ने उनकी टीम को ढ़हा दिया। स्पिनर रविंद्र जडेजा के अलावा कुलदीप यादव और आर अश्विन के सामने उन्हें खुलकर खेलने का अवसर नहीं मिला।

स्मिथ ने कहा, ‘उनके सभी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। विकेट भी उनके अनुकूल था। उनके पास बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं जिन्होने मिलकर हम पर दबाव बनाया। जडेजा के अलावा कुलदीप यादव ने भी दो विकेट लिए जबकि आर अश्विन को एक विकेट मिला। वहीं में भारत के लिए विराट कोहली ने 85 और केएल राहुल ने नाबाद 97 रन बनाए।

स्मिथ ने कोहली और राहुल की तारीफ करते हुए कहा, ‘विराट और राहुल ने बहुत संयम के साथ खेला। उन्होंने बेहतर रणनीति से खेल दिखाया। उन्होंने कहा, ‘यह ऐसा विकेट नहीं था जिस पर चारों ओर चौके मारे जा सकते थे। उन्हें सिर्फ 200 रन बनाने थे और तीन विकेट जल्दी गिरने के बाद उन्होंने अच्छी साझेदारी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *