तेलंगाना में अमित शाह फिर गरजे ,BRS ने अपना कोई वादा पूरा नहीं किया

0

हैदराबाद। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  चुनावी राज्य तेलंगाना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की सरकार पर जमकर हमला बोला है। राजस्थान चुनाव प्रचार के बाद भारतीय जनता पार्टी अब तेलंगाना के मिशन पर है। ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हैदराबाद पहुंचे हैं, जहां उन्होंने सत्तारूढ़ दल बीआरएस समेत ओवैसी और कांग्रेस को घेरा है।तेलंगाना की जनता का एक वोट यहां का और देश के भविष्य को तय करेगा। शराब घोटाला हम सब जानते ही हैं, 2020 की बाढ़ राहत में भी घोटाला हुआ, शाह ने कहा कि किसी भी सरकार की विश्वसनीयता उसके वादों को पूरा करने से तय होती है। इनकी सरकार में पेपर लीक हुए रोजगार नहीं दे पाए।

हैदराबाद के सोमाजीगुडा में मीडिया से बात करते हुए अमित शाह ने कहा कि ये चुनाव तेलंगाना के लोगों और तेलंगाना राज्य के लिए बहुत अहम है। ये चुनाव रास्ता प्रशस्त करने जा रहा हैं, क्योंकि तेलंगाना का गठन एक लंबे संघर्ष की पृष्ठभूमि से हुआ था। आगे कहा कि 10 साल बाद जब हम पीछे मुड़कर देखते हैं तो पाते हैं कि कभी रेवेन्यू सरप्लस राज्य होने वाला राज्य पर लाखों-करोड़ों रुपए का कर्ज है। आज युवाओं के साथ किसान, दलित और पिछड़े निराश हैं और हर कोई तेलंगाना के भविष्य को लेकर सशंकित है। सभी पार्टियों के प्रदर्शन का मूल्यांकन करने के बाद वोट करें और मेरा मानना है कि जब राज्य के मतदाता ऐसा करेंगे तो वे भाजपा को चुनेंगे।

शाह ने कहा कि बीआरएस ने अपने घोषणा पत्र में 1 लाख नौकरियां देने का वादा किया था। 8 से ज्यादा पेपर लीक हुए, भर्तियां हो नहीं पाई। 40 लाख बच्चों को मुफ्त शिक्षा देनी थी, वो भी नहीं हुआ। 7 लाख गरीबों को घर देने का वादा उन्होंने पूरा नहीं किया, प्रधानमंत्री मोदी ने इसका प्रयास किया। बेरोजगारी भत्ता नहीं दे पाए, कई विकास कार्य करने का वादा था, पर उन पैसों का गबन किया गया।

उन्होंने कहा, जनसंघ से लेकर अभी तक बीजेपी (BJP) ने जितने वादे किए, वो सभी पूरे किए। हमने कई गरीबों के लिए विकास कार्य केसीआर सरकार के सहयोग के बिना किया। अगर कांग्रेस (Congress) को वोट दोगे तो वो टीआरएस-बीआरएस में चले जाएंगे। ये सब परिवारवाद को बढ़ावा दे रहे हैं। केसीआर 2जी पार्टी है, ओवैसी की पार्टी 3जी पार्टी है, कांग्रेस 4जी पार्टी है। यहां लोकतांत्रिक मूल्यों की कोई जगह नहीं है। ये सभी चुनाव से पहले अलग होते हैं, चुनाव के बाद साथ आ जाते हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं तेलंगाना के लोगों से सही विकल्प के साथ जाने की अपील करता हूं। मुझे विश्वास है कि तेलंगाना के जागरूक मतदाता अपना वोट डालने से पहले हर चीज का ठीक से विश्लेषण करेंगे और हर चीज की पृष्ठभूमि को ध्यान में रखेंगे। इसके बाद उनकी पसंद निश्चित रूप से ‘कमल’ होगी, निश्चित रूप से भारतीय जनता पार्टी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *