टिकट वितरण से नाराज कांग्रेस नेताओं ने घेरा कमल नाथ का बंगला, कलह से दोनों दलों की बढ़ी बेचैनी

0

भाजपा और कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों की घोषणा के बाद विरोध-प्रदर्शन का जो सिलसिला शुरू हुआ, वह सोमवार को भी जारी रहा। टिकट वितरण से नाराज कांग्रेस नेताओं के समर्थकों ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ का भोपाल में बंगला घेरा तो उनसे मिलने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की गाड़ी भी घेर ली। दिनभर नारेबाजी होती रही।

बुरहानपुर सीट को लेकर भी विरोध

टिकट न मिलने से नाराज बुरहानपुर सीट पर भाजपा के हर्ष नंद कुमार सिंह चौहान ने भी रैली निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया। कलह से दोनों दलों की बेचैनी बढ़ी हुई है।

टिकट वितरण के बाद कार्यकर्ताओं की नाराजगी

230 सदस्यीय विधानसभा के लिए भाजपा 228 और कांग्रेस 229 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। दोनों को टिकट वितरण के बाद से कार्यकर्ताओं की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेशभर में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं।

कमल नाथ के आवास के बाहर लगातार प्रदर्शन
भोपाल में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के श्यामला हिल्स स्थित शासकीय आवास के बाहर पिछले तीन-चार दिनों से प्रदर्शन हो रहा है। सोमवार को नर्मदापुरम(होशंगाबाद), सिवनी- मालवा, शुजालपुर और जावरा से प्रत्याशी बदलने की मांग को लेकर कार्यकर्ता पहुंचे। जावरा से डीपी धाकड़ के समर्थकों ने प्रत्याशी बदलने की मांग करते हुए कहा कि संघर्ष के समय में जो मैदान में रहा हो, उसे मौका दिया जाना चाहिए।

उधर, शुजालपुर से योगेंद्र सिंह बंटी बना को प्रत्याशी बनाए जाने की मांग को लेकर दूसरी बार कार्यकर्ताओं ने कमल नाथ के बंगले का घेराव किया। उनके हाथों में बाहरी व्यक्ति नहीं चलेगा नारे की तख्तियां थीं।
होशंगाबाद से आए कार्यकर्ताओं ने गिरजा शंकर शर्मा के स्थान पर चंद्रगोपाल मलैया को टिकट देने की मांग की। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने जावरा से टिकट मांग रहे डीपी धाकड़ से बात की।

दिग्विजय की गाड़ी को कार्यकर्ताओं ने रोका

उधर, कमल नाथ से मिलने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पहुंचे तो उनकी गाड़ी को कार्यकर्ताओं ने रोक लिया और नारेबाजी की। दोनों के बीच करीब एक घंटे चर्चा हुआ। सूत्रों का कहना है कि प्रत्याशी चयन को लेकर जो असंतोष सामने आ रहा है, उसे काबू में करने पर चर्चा हुई।

भाजपा में भी असंतोष आया सामने

वहीं, भाजपा में भी प्रत्याशी चयन को लेकर असंतोष सामने आ रहा है। पवई में संजय नगाइच ने संगठन को 26 अक्टूबर तक अपने निर्णय पर पुनर्विचार करने का समय दिया है। भोपाल दक्षिण पश्चिम सीट से दावेदार पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता के स्थान पर पार्टी ने प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी को प्रत्याशी बनाया है। इसके विरोध में गुप्ता समर्थक पार्टी पदाधिकारियों ने रविवार को त्यागपत्र दे दिया था। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के बंगले भी कार्यकर्ता पहुंचे थे। सोमवार को उमाशंकर गुप्ता को हार्टअटैक आया और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने उन्हें तनाव न लेने की सलाह दी है।

उधर, पूर्व मंत्री रुस्तम सिंह ने पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया।उनके बेटे राकेश सिंह बसपा से चुनाव लड़ रहे हैं। इंदौर से अग्रवाल समाज के व्यक्ति को प्रत्याशी बनाने की मांग को लेकर कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचकर अपनी बात रखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *