जहरीली हवा से मिलेगी राहत,दिल्ली वालों के लिए आई खुशखबरी

0

नई दिल्ली भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली सहित कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है। जिसकी वजह से दिल्ली की आबोहवा साफ होने की उम्मीद है और जहरीली हवा से लोगों को राहत मिलेगी।देश की राजधानी दिल्ली गैस चेंबर बनी हुई है। यहां जहरीली हवा की वजह से लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है।

इसी बीच दिल्ली वालों के एक अच्छी खबर सामने आई है। यहां रह लोगों को जल्द ही जहरीली हवा से राहत मिलने वाली है। भारतीय मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोप की वजह से दिल्ली एनसीआर की हवाएं तेज चलेंगी, जिसकी वजह से प्रदूषण कम होगा। प्रदूषण का स्तर कम होने की प्रदूषित हवाओं से थोड़ी बहुत राहत मिलने वाली है। वहीं, दूसरी ओर उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश समेत अन्य पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई है, जिसकी वजह से ठंड़ का एहसास बढ़ गया है।

IMD ने जताई बारिश की आशंका

IMD के मुताबिक, आगामी सप्ताह में राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में झमाझम बारिश देखने को मिलेगी। इसके अलावा केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक समते कई राज्यों में बारिश होगी। वहीं यूपी, बिहार में सुबह के वक्त कोहरा छाना शुरू हो गया है और मौसम भी शुष्क बना हुआ है।

इन इलाकों में हुई सबसे ज्यादा बारिश

पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा बारिश वाले स्थान की बात करें तो, केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, रायलसीमा और तेलंगाना में हुई है।

केरल के पुनालुर में 14 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई, तमिलनाडु के भवानी में 12 सेंटीमीटर, कर्नाटक के थोडेभावी में 11 सेंटीमीटर, रायलसीमा के पेनु कोंडा में 8 सेंटीमीटर और तेलंगाना के गोविंदरावपेट में 7 सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *